Tata Tigor EV: भारतीय बाजार में रोजाना कोई न कोई धाकड़ गाड़ी लॉन्च हो रही हैं. लेकिन जहां इलेक्ट्रिक कार की बात की जाए तो अब ज्यादातर इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी लॉन्च हो रही है. जो एक के बाद एक शहर में अपना दबदबा जमा रही है. साथ ही साथ इन गाड़ियों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है, जो कि पेट्रोल वाली कार को टक्कर देती हुई नजर आ रही है. इलेक्ट्रिक कार लॉन्च होने के बाद अब ज्यादातर लोग पेट्रोल वाली कार से पीछा छुड़ा रहे है.

सबसे पहले हम आपको इस गाड़ी का नाम बताते है. तो इस गाड़ी का नाम है Tata Tigor EV. आपको बता दें आजकल लोग इस बढ़ती महंगाई के जमाने में पैट्रोल के बढ़ते दामों से बचना चाहते है. इसी को देखते हुए अब पर्ट्रोलिक गाड़ियां खरीदना लोग बिल्कुल नहीं चाहते हैं. हर एक व्यक्ति अब यही चाहता है कि ऐसी गाड़ी खरीदें जिसमें उनका पेट्रोल का खर्चा भी बच जाए. तो अब टाटा ने ला दी है अपनी इलेक्ट्रिक कार. आइए आपको विस्तार से बताते है इस टाटा की इलेक्ट्रिक कार के बारे में पूरी डिटेल से.

Tata Tigor EV के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस कार में आपको काफी अट्रैक्टिव फीचर्स मिलने वाले है. इसमें आपको 7-इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल आदि. जैसी सुविधाएं मिलने वाली है.

इसके अलावा डिजिटल फीचर्स के तौर पर इसके अंदर आपको क्रूज कंट्रोल, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, स्मार्ट वॉच इंटीग्रेटेड कनेक्टिविटी आदि. जैसे सभी डिजिटल फीचर्स दिए गए है.

Tata Tigor EV का बैटरी पैक

अगर इस गाड़ी के बैटरी पैक की बात की जाए तो Tigor EV इलेक्ट्रिक कार में आपको 26kWh का बैटरी मिलने वाली है. इस कार को एक बार फुल चार्ज करने के बाद आप इससे 315 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकते है. आप इस कार की बैटरी को सुपर फास्ट चार्जिंग से लगभग एक घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं.

Tata Tigor EV की कीमत

अगर इसकी कीमत की बात करें तो इंडियन मार्केट में इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये है. जो की इसकी एक्स-शोरूम कीमत है. इसके टॉप वैरिएंट की 13.75 लाख रुपये रखी है. जो की इसकी एक्स शोरूम कीमत है.