Tata Motors: टाटा मोटर्स ने अपनी अब तक की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर पूरे ऑटो सेक्टर में आग लगा दी है. आपको बता दें अभी कुछ ही दिन पहले टाटा मोटर्स ने अपनी नई Tata Tiago EV लॉन्च की थी.

नई Tata Tiago EV को 2022 में अक्टूबर के महीने में लॉन्च किया गया था. लॉन्च करने के साथ-साथ टाटा मोटर्स ने इस गाड़ी की बुकिंग पर पहले 20,000 ग्राहक को यह ऑफर दिया था कि जो भी पहले 20,000 ग्राहक होंगे उन्हें इस गाड़ी की कीमत 8.49 लाख रूपए पड़ेगी और इस ऐलान के बाद से ही टाटा की इलेक्ट्रिक कार के लॉन्च होने के अगले ही दिन 10 हजार यूनिट की बुकिंग हो चुकी थी और अब तक 20000 से ज्यादा ग्राहक Tata Tiago EV को बुक कर चुके है.

Tata Tiago EV के फीचर्स

Tata Tiago EV के फीचर्स की बात करें तो कंपनी द्वारा इसमें कई फीचर्स उपलब्ध करवाए गए हैं. इसी के साथ-साथ आपको बता दें इसमें . दो अलग-अलग बैटरी पैक दिए गए है. पहला बैटरी पैक 19.2 kwh यूनिट और दूसरी बैटरी पैक 24 kwh. बता दें कि यह बैटरी फुल चार्ज होने पर लगभग 250 से लेकर 315 तक की रेंज प्रदान करती हैं. इस इलेक्ट्रिक कार की बैटरी को आप 7 से 8 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं.

Tata Tiago EV की कीमत

Tata Tiago EV की कीमत की बात करें तो इस कार की शुरुवाती कीमत 8.49 लाख रुपए से लेकर 11.94 लाख रुपए तक है जो की इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत है. ऑन रोड होने पर Tata Tiago EV की कीमत बढ़ जाती है. फिलहाल इस टाटा की इलेक्ट्रॉनिक कार की जमकर बुकिंग चल रही है. Tata Tiago इलेक्ट्रिक कार की पॉपुलर का अंदाजा आप इस बात से ही लगा सकते हैं की इस गाड़ी के पेश होने के अगले ही दिन इसकी 10,000 यूनिट्स की बुकिंग हो गई थी.