Tata Nano Electric Car: ऑटो सेक्टर में एक से बढ़कर एक बेहतरीन फीचर्स वाली गाड़ियां लॉन्च होती रहती है. आए दिन हर एक गाड़ी लोगों के दिलों पर छाई हुई रहती है. जैसे जैसे बेहतरीन और बिंदास फीचर्स के साथ हर एक ऑटो कंपनी अपने नए नए मॉडल लॉन्च कर रहीं है, वहीं दूसरी तरफ इनके दाम भी काफी महंगे है. जो पेट्रोल के ज्यादा दाम के साथ साथ नई गाड़ी लेने का बजट भी नहीं बना पाती. इसका कारण है बाजार में काफी महंगी महंगी गाड़ियों का मौजूद होना.

अब आपको गाड़ी खरीदने के लिए बजट की टेंशन नहीं लेनी पड़ेगी, क्योंकि अब टाटा ने लॉन्च करने का फैसला कर लिया है अपनी एक सस्ती इलेक्ट्रिक कार जिसको देख लोग इसको लेने का प्लान कर ही लेंगे. ऑटो सेक्टर में ग्राहक की डिमांड को देखते हुए अब सभी ऑटो कंपनियां अपनी अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां पेश कर लोगों को लुभा रहीं है. इसी बीच सबको पीछे करते हुए टाटा ने कर दिया बड़ा ऐलान. अबकी बार बहुत जल्द टाटा सड़कों पर अपने इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ आकर धमाल करने वाली है. आइए जानते है इस आने वाली टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार में आपको क्या कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन मिलने वाले है. जानते है पूरी जानकारी Tata Nano Electric Car के बारे में पूरी डिटेल.

Tata Nano Electric Car Battery Pack

देश की बड़ी और जानी मानी ऑटो कंपनी टाटा की टाटा इलेक्ट्रिक कार में आपको दमदार और पावरफुल बैटरी पैक दिया जा रहा है. जो की फुल चार्ज होने पर ज्यादा रेंज प्रदान करने में सक्षम है. इसमें आपको 72V का बैटरी पैक मिलने की संभावना जताई जा रही है. इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में आपको 60 किलोमीटर से लेकर 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है. इस इलेक्ट्रिक कार को फुल चार्ज कर के आप लगभग 200 km तक का सफर तय कर सकते है.

Tata Nano Electric Car Price

आपको बता दें अभी अधिकारिक तौर पर इस कार की लॉन्च डेट और इस कार के प्राइस अभी पूरी तरह से साफ नहीं हुए है. मीडिया रिपोर्ट की माने तो अनुमान लगाया जा रहा है कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक मोड के लगभग 5 लाख रुपए तक की कीमत के साथ लॉन्च हो सकती है. बाकी इसकी अभी कोई पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर कंपनी इस गाड़ी को कब तक लॉन्च करेगी.