नई दिल्ली। टाटा की छोटी कार नैनो आपने जरूर देखी होगी। रतन टाटा की इच्छा थी कि देश के हर सामान्य व्यक्ति के पास अपना खुद का चार पहिया वाहन हो। इसी सपने को पूरा करने के लिए टाटा कंपनी ने  छोटे साइज की नैनो कार को देश में लॉन्च किया था। लेकिन ये कार ज्यादा सफल नहीं हो पाई। पर देश में इलेक्ट्रिक व्हीकल आने के बाद एक बार फिर टाटा ने नैनो का इलेक्ट्रीक वर्जन पेश कर बड़ी सौगात दी है।

टाटा कंपनी ने अपनी इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक नैनो कार कई जबरदस्त फीचर दिए हैं  टाटा की इलेक्ट्रिक छोटी कार नैनो BLDC तकनीकी पर आधारित है और इसमें कम्पनी ने 15.5 Kwh क्षमता की लिथियम आयरन बैटरी पैक दे सकती है। आईए जानते हैं नैनो आईबी की और खासियत।

TATA Nano EV की आधुनिक फीचर्स

TATA Nano EV 2024 के फीचर्स के बारे में बात करें इस इलेक्ट्रिक कार में आपको एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, ब्लूटूथ, मल्टी इनफॉरमेशन डिस्प्ले, और रिमोट कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स देखने को मिलेगें। इसके अलावा इसमें 6 स्पीकर साउंड सिस्टम भी दिया गया है।

TATA Nano EV बैटरी पैक

TATA Nano EV की बैटरी के बारे में बात करे तो इसमें कपंनी ने BLDC तकनीकी वाली इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 15.5 Kwh क्षमता की लिथियम आयरन बैटरी पैक दी है। इस बैटरी के साथ में दो चार्जिंग विकल्प देखने को मिल सकते है। जो कि 15A क्षमता वाला एक होम चार्ज और दूसरा DC फास्ट चार्जर रहने वाला है।