आज के समय में ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत नॉर्मल हो गया है, इससे लोग किचन के छोटे से चम्मच से लेकर बड़ी-बड़ी चीजों की शॉपिंग आसानी से करते हैं। कभी-कभी तो इसमें सेल या ऑफर भी मिलते हैं, जिससे उनको कम कीमत में अच्छा सामान मिल जाता है।
हाल ही में ऑनलाइन शॉपिंग का एक मामला खूब वायरल हो रहा है। जिसमें एक शख्स ने Flipkart शॉपिंग एप से Nothing Phone 2a के फोन को ऑर्डर किया था, जो उसके लिए सिरदर्द बन गया।

दरअसल, तुय्यब मलिक नाम के एक शख्स ने Flipkart से Nothing Phone 2a खरीद था, लेकिन जब उसने बॉक्स खोल तो उसके होश उड़ गए। क्योंकि उस बॉक्स से किसी और ब्रांड का फोन निकला था। जिसका वीडियो उसने X पर पोस्ट किया था।

तुय्यब मलिक ने बताया कि उन्होंने Nothing Phone 2a को ऑर्डर किया था, लेकिन उनको बॉक्स में iKall ब्रांड का एक फोन निकला जो देखने में iPhone जैसा है, लेकिन ये काफी सस्ता है। जब उन्होंने इस प्रोडक्ट को रिटर्न करने की रिक्वेस्ट की तो Flipkart और रिटेलर से उन्हें सही तरह से रिस्पॉन्स नहीं दिया।

लेकिन बाद में Flipkart ने मलिक से इस ऑर्डर की डिटेल्स मांगी, पर कोई फायदा नहीं हुआ। इसके बाद उस शख्स ने कंज्यूमर कोर्ट में इसकी शिकायत कर दी और फिर कोर्ट ने Flipkart को आदेश दिया कि उस शख्स को 10 हजार रुपये का मुआवजा दे।

जब इस शख्स ने Flipkart पर रिटर्न की रिक्वेस्ट की तो सेलर ने ये कहते हुए रिटर्न रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर दिया कि कुरियर सर्विस प्रोवाइडर ने इस बात को कन्फर्म किया है कि उस बॉक्स में फोन ही था। तो वहीं मेल की गई रिक्वेस्ट के जवाब में अलग कारण बताया गया था।

पीड़ित शख्स ने बताया कि उनके पास फोन को अनबॉक्स करने का वीडियो है। कंपनी ने उनको ओपन बॉक्स डिलीवरी नहीं की थी, लेकिन फिर भी उन्होंने इसका वीडियो बना लिया था। जिसमें साफ देखा जा सकता है कि बॉक्स से iKall का एक फोन निकला है।