आपको पता होगा ही बहुत से वाहन आजकल CNG से चलते हैं लेकिन अभी तक ऐसी कोई बाइक बाजार में नहीं आ पाई है, जो CNG से चलती हो। लेकिन अब यह सपना भी पूरा होने वाला है और जल्दी ही बाजार में CNG की बाइक एंट्री करने वाली है। जानकारी दे दें की इस बाइक का निर्माण दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज कर रही है। बजाज की यह बाइक देश की पहली CNG बाइक होगी। आने वाली इस बाइक के नाम के बारे में खुलासा नहीं हो पाया है लेकिन ऑटो कार इंडिया का दावा है की इस कार को ब्रुजर (Bruzer) नाम दिया जा सकता है। बजाज अपनी इस बाइक को 102cc, 115cc या 124cc इंजन के साथ जोड़ सकती है।

मिलेगा ज्यादा माइलेज

आप जानते ही होंगे की पेट्रोल की तुलना में CNG की रनिंग कॉस्ट काफी कम होती है। इसी कारण यह काफी पॉपुलर है। अतः बजाज की CNG बाइक इंड्रस्टी में सबसे कम रनिंग कॉस्ट के मामले में काफी फेमस हो सकती है। हालांकि अभी तक इस बाइक की टैंक रेंज के बारे में पता नहीं लग सका है। लेकिन कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है की बजाज की यह बाइक अन्य सभी बाइकों को माइलेज के मामले में काफी पीछे छोड़ देगी।

ऐसा होगा डिजाइन

इसका डिजाइन काफी आकर्षक होगा। यह बाइक काफी प्रैक्टिकल और स्पेशियस होगी जैसी की भारतीय कम्यूटर मोटरसाइकिल होती ही हैं। इस बाइक का डिजाइन देखकर ऐसा प्रतीत होता है की यह बाइक sub-125cc वेरिएंट में लांच की जायेगी। बजाज अपनी इस बाइक को फेस्टिव सीजन पर लांच कर सकता है। हालांकि इसकी कीमत प्लेटिना तथा CT 100 से ज्यादा होगी।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस बाइक की तस्वीरों को देखकर ज्यादा कुछ नहीं समझा जा सकता है हालांकि इसके कुछ एलिमेंट्स को समझा जा सकता है। तस्वीर में आप एक LED हेडलाइट, एक स्मॉल फ्रंट काउल (small front cowl), न्यू 5-स्पोक अलॉय व्हील को देख सकते हैं। इसके अलावा भी इस बाइक में कई अन्य फीचर्स दिए जा रहें हैं। जो इस बाइक को एक बेहतरीन CNG बनाएंगे।