नई दिल्ली: टाटा की नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी की डिमांड भारत में सबसे ज्यादा हैष क्योकि परिवार के साथ लंबे सफर की यात्रा करने के लिए यह कार बेस्ट मानी जाती है। इसकी खासियतो को देखते हुए लोग इस कार पर सफर करना बेहद पसंद करते है। अब कपंनी इसका नया अपडेट इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने का ज रही है। इस नई कार में भी 40.5 kWh की दमदार बैटरी पैक दिया जा रहा है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर पर यह 453 km तक के रेज देने में समर्थ है।

Tata Nexon EV  के फीचर्स

Tata Nexon EV में कई दमदार फीचर्स देखने को मिलेगें। जिसमें 10.25-इंच की टचस्क्रीन और एक फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा रहा है। इसके अलावा कार में 3.3kW और 7.2 kW को दो AC चार्जर देखने को मिलेगें । इसमें 360-डिग्री कैमरा और फ्रंट में पार्किंग सेंसर दिया गया है। कार में टच-बेस्ड क्लाइमेट कंट्रोल दिया गया है।

डिलीवरी शुरू होगी

Tata Nexonकी  इस नई कार को जो लोग खरीदन  का इंतजार कर रहे है वो लोग जान लें इसकी लॉन्चिग 14 सितंबर को होने वाली है। इसके बाद सितंबर 2023 के अंत तक इसकी डिलीवरी शुरू हो सकती है। Nexon EV में मिडियम और लॉन्ग रेंज के दो वेरिएंट मिल सकते है। कंपनी के इस मॉडल में पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट उपलब्ध है।

Tata Nexon EV में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, हवादार फ्रंट सीटें और 129 hp की पावर के साथ 245 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। इस कार को फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर यह केवल 56 मिनट में 80 फीसदी चार्ज हो जाती है। कार में सेफ्टी के लिए एयरबैग और एबीएस जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं। यह कंपनी की 5 सीटर कार है। इस कार को फुल चार्ज होने में करीब 6 घंटे का समय लगता है।