Saturday, February 4, 2023
HomeAutomobileटाटा की नई Tata Safari लगाएगी बाजार में आग, धांसू कीमत ओर...

टाटा की नई Tata Safari लगाएगी बाजार में आग, धांसू कीमत ओर धाकड़ मॉडल के साथ मिलेंगे एडवांस फीचर्स

टाटा मोटर्स हमारे देश की लोकप्रिय वाहन निर्माता कंपनी है। बड़ी संख्या में लोग इसके वाहनों का उपयोग करते हैं। टाटा मोटर्स पर लोग भरोसा करते हैं। इसी कारण यह देश की लोकप्रिय कंपनी बनी हुई है। खबर है कि जल्दी ही टाटा मोटर्स अपनी दो SUV Harrier (हैरियर) और Safari (सफारी) को नए अवतार में इस वर्ष बाजार में लांच कर सकती है। आपको बता दें कि टाटा Safari के फेसलिफ़्टेड वर्जन को टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर देखा जा चुका है। माना जा रहा है कि नई टाटा सफारी को कंपनी ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस कर सकती है।

टाटा सफारी का इंटीरियर

टाटा मोटर्स क ओर से पेश की जाने वाली टाटा सफारी कंपनी के सबसे मशहूर एसयूवी मॉडल्स में से एक है। माना जा रहा है कि इसके केबिन का ले आउट मौजूदा मॉडल के समान ही रहेगा। लेकिन नई सफारी में आपको नए ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद की जा रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें आपको 360-डिग्री कैमरा, ऑल न्यू एलईडी हेडलैंप भी मिल सकते हैं। इसके अलावा फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट के साथ अन्य एडवांस फीचर्स मिलने की उम्मीद की जा रही है।

टाटा सफारी का इंजन

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसमें आपको 2.0-लीटर टर्बो-डीजल, और नए 1.5-लीटर रेवोट्रॉन टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसके अलावा इसमें आपको 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक का विकल्प मिल सकता है।

टाटा सफारी की कीमत

आपको बता दें कि मौजूदा टाटा सफारी के मॉडल की वर्तमान कीमत 15.44 लाख रुपये से 23.75 लाख रुपये के बीच है। ऐसा माना जा रहा है कि नई टाटा सफारी अपने पुराने मॉडल से एक लाख रुपये तक महंगी हो सकती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments