नई दिल्ली। महिंद्रा थार (Mahindra Thar) और मारुति जिम्नी (Maruti Jimny) इन दिनो हर किसी की पहली पसंद बनी हुई है इस गाड़ी को लेने के बाद इनकी शान और अधिक बढ़ जाती है। क्योकि ये दोनो गाड़िया दिखने जिती ज्यादा खूबसूरत है उससे कही ज्यादा दमदार भी है जिसके चलते लोग इन गाड़ियो को लेना ज्यादा पसंद करते है। पर क्या आप जानतेहै कि बाजार म एक और गाड़ी कपंनी की ओर से पेश की जा रही है जो इन दोनो को ट्क्कर देने के लिए तैयार है।

हाल ही में टाटा कंपनी की ओर से शानदार लुक की Xenon DC 4X4 नाम की ऐसी कार पेश की गई है जिसे देखकर लोग बुक भी करने लगे है। टाटा मोटर्स (Tata Motors) की इस कार 4X4 फीचर के साथ पेश की गई है. इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें 4 या 7 नही बल्कि 9 लोग एक साथ सफर कर सकते है।

Xenon DC 4X4 Launch

दरअसल, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल और कमर्शियल व्हीकल गाड़ियों को बनाने के लिए जानी जाती है। इनमें आर्मर्ड व्हीकल से लेकर, माइन प्रोटेक्टेड व्हीकल, पिकअप ट्रक, लॉजिस्टिक मिलिट्री व्हीकल, कॉम्बैट व्हीकल जैसे वाहन शामिल है।। इस कपंनी के वाहनों की क्वालिटी को देखकर इसे भारतीय सेना से लेकर विदेशों से भी ऑर्डर मिलते हैं। और इसी वाहन में Xenon DC 4X4 भी अपना अलग रंग दिखा रही है।

Xenon DC 4X4 के शानदार फीचर्स

यह हार्ड टॉप और सॉफ्ट टॉप, दोनों विकल्प के साथ आती है। यह 9 सीटर कार हैं। जिसमें पहली सीट पर दो लोग और दूसरी में तीन लोग के बाद सबसे पीछे बेंच 4 लोगों के बैठने की सीट्स दी गई हैं।

Xenon DC 4X4 में मिलेगा पॉवरफुल इंजन

Xenon DC 4X4 कार में 2956cc का 4 सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है। जो 112hp की पावर और 300NM का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 4X4 के ऐसे फीचर दिए गए है, जो सड़क पर होने वाली दुर्घटना के दौरान सुरक्षित रखने की क्षमता रखता है। इसमें पावर स्टीयरिंग और 3150mm का व्हीलबेस दिया गया है।