नई दिल्ली। ऑटोमोबाइल बाजार में यदि मजबूत और दमदार बाइक के बारे में बात करें, तो मेकर कंपनियों में टीवीएस मोटर इंडिया की बेहतरीन कंपनी में से एक है, जो ज्यादा माइलेज वाली बाइक से लेकर धांसू स्पोर्ट बाइकें बनाने का काम करती है। इन्ही के बीच अब एक और बाइक सामने आ रही है जिसका नाम टीवीएस रेडर 125 एक खास बाइक है।

कंपनी की ओर से पेश की जाने वाली टीवीएस रेडर 125 को नए फीचर्स के साथ अपडेट करके इसे बाजार में उतारा गया है। अब इस दमदार गाड़ी को खरीदने की होड़ सी लग गई है। ऐसे में कंपनी की इस बाइक ने 140 फीसदी की ग्रोथ के साथ सभी को हैरान कर दिया है।

बता दे कि, बिक्री के मामले में जहां हीरो मोटोकॉर्प नंबर वन कंपनी मानी जाती है तो वही अब टीवीएस होंडा को मात देकर दूसरे नम्बर पर अपना नाम दर्ज करा चुकी है। बीते महीने TVS Raider सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही है। TVS रेडर 125 तीन वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।

टीवीएस रैडर के स्पेसिफिकेशन

टीवीएस रैडर के स्पेसिफिकेशन की बात करे, तो इस बाइक में कई एडवांन्स फीचर्स दिए गए है इसके अलावा टीवीएस Raider 125 बाइक में 124.8 सीसी का सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 11.2 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 11.2 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। TVS Raider 125 बाइक के इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। TVS Raider 125 बाइक में आपको ईको और पावर दो राइडिंग मोड्स मिलेंगे। कंपनी का दावा है कि बाइक 67 किमी/लीटर का माइलेज देती है।

इसके फीचर्स की बात करे कंपनी ने नए TVS Raider बाइक में टीएटी स्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, चार्जिद पोर्ट. टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस कमांड, कॉल अलर्ट, मैसेज नोटिफिकेशन और म्यूजिक कंट्रोल जैसे फीचर्स जोड़े है।

TVS Raider 125 बाइक के इन शानदार फीचर्स के अलावा यदि इसकी कीमत एक्स-शोरूम कीमत 99,990 रुपये है।