Electric Scooter: बढ़ते पेट्रोल के दाम को देखते हुए अब हर भारतीय इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर खीच रहा है. इसी डिमांड को देखते हुए अब ज्यादा सभी टू व्हीलर निर्माता स्कूटर कंपनी अपने अपने स्कूटर बाजार में पेश करने की तैयारियों में जुटी हुई है. अब ऐसे में कंपटीशन बढ़ गया है और सभी ऑटो कंपनियां चाह रहे हैं कि उनके स्कूटर सबसे ज्यादा बेस्ट हो. अब यह तो धीरे-धीरे आने वाला वक्त ही बताएगा कि कौनसा स्कूटर सबसे ज्यादा सेल्स के आंकड़ों में बाजी मार जाएगा.

इस खबर में जिस स्कूटर की हम बात कर रहे हैं उस स्कूटर को आप कम कीमत में बिना पेट्रोल के दौड़ा सकते हैं. जी हां दोस्तों अब बाजार में आ गया है एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर जो सीधा OLA को टक्कर देने वाला है.

इस खबर में हम बात कर रहे हैं टीवीएस मोटर्स के TVS IQube Electric Scooter की. इस स्कूटर में मिलने वाली है दमदार मोटर और ज्यादा रेंज. आइए आपको बताते है TVS IQube Electric Scooter के सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

TVS IQube Electric Scooter Features

फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको कई सारे एडवांस और डिजिटल फीचर्स दिए गए है. मोटर और बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 4.5kwh की पावर वाली लीथियम आयन की बैटरी दी है. मोटर इसमें 4400 वाट की पावर वाली दी गई है.

टीवीएस के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के टॉप स्पीड की बात करें तो कंपनी का दावा है की इसमें आपको 80km/hr की टॉप स्पीड मिलेगी. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार में फुल चार्ज होकर लगभग 145km किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है. लगभग 4 से 5 घंटे में आप इसको फुल चार्ज कर सकते है.

TVS IQube Electric Scooter की कीमत

कीमत की बात करें तो इसकी कीमत लगभग ₹1.61 लाख रुपए है. ये इसकी एक्स शोरूम कीमत है. टीवीएस ने अपने इस स्कूटर पर एक महा डिस्काउंट ऑफर निकाला है, जिसके तहत आप मात्र ₹20000 रूपये की डाउन पेमेंट कर इसे घर ले जा सकते हैं.