भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है, जिसकी कीमत भी अलग-अलग है। ऐसे में यदि आप बेहद की किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं, तो आज मैं आपके लिए बेहद सस्ते दामों पर उपलब्ध इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आए हैं। जो की एक स्मार्टफोन से भी कम कीमत पर मिल रही है।

खास बात तो यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने के लिए किसी भी प्रकार की रजिस्ट्रेशन और चलने के लिए लाइसेंस की आवश्यकता नहीं पड़ती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Techo Electric Neno हैं, जिसमें 80 KM की रेंज मिलती है। चलिए इसके सभी फीचर्स और कीमत के बारे में आपको बताते हैं।

Techo Electric Neno बैटरी पैक और रेंज

स्कूटर की कीमत इतनी कम होने के बाद भी कंपनी ने इसमें काफी पावरफुल बैटरी और अधिक रेंज दे रही है। Techo Electric Neno में 1.15 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है जिसे चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है। बता दे की एक बार फुल चार्ज होने पर या इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 KM की रेंज दे सकती है।

नहीं होगी लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता

आपको बता दे कि यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कहीं से भी खरीदते हैं, तो इसे खरीदने के लिए किसी भी प्रकार की रजिस्ट्रेशन करवानी नहीं पड़ेगी। इसके अलावा चलाने के लिए लाइसेंस की भी आवश्यकता नहीं पड़ेगी। क्योंकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड सिर्फ 20 किलोमीटर ही है।

Techo Electric Neno की कीमत

जैसा कि हमने आपको बताया किया इलेक्ट्रिक स्कूटर एक स्मार्टफोन से भी कम कीमत में भारतीय बाजार में बिक रही है। दरअसल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र ₹30,000 ही है और इस कीमत में आपको काफी शानदार फीचर्स इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में देखने को मिल जाते हैं। जैसे की एलइडी हैडलाइट, डिजिटल स्पीडोमीटर सेंट्रल, लॉकिंग सिस्टम आदि।