Maruti Suzuki Jimny: ऑटो सेक्टर में हमेशा से ही अपना जलवा बिखेरती हुई हर एक गाड़ी नज़र आती रहती हैं. इसी कड़ी में ऐसी ही एक और नई गाड़ी लॉन्च होने वाली है जो अब सारी गाड़ियों का पसीना छोड़ने वाली है. तो सबसे पहले हम आपको इस गाड़ी का नाम बताते हैं. इस गाड़ी का नाम है Maruti Suzuki Jimny. इसमें आपको बेहतरीन फिचर्स की साथ साथ लाजवाब और सॉलिड इंजन भी दिया जा रहा है.

बात अगर इस आने वाली Maruti की Maruti Suzuki Jimny के लुक और डिज़ाइन की करें तो इसमें आपको एकदम बिंदास और शानदार लुक देखने को मिलने वाला है. चालिए बताते इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में वो भी विस्तार से पूरी जानकारी.

Maruti Suzuki Jimny के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

अगर इस मारुति की इस नई गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो इस Maruti Suzuki Jimny में आपको Android Auto और Apple CarPlay सिस्टम, गुड क्वॉलिटी साउंड बेस स्पीकर, 9.0-इंच स्मार्टप्ले प्रो, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम आदि. जैसे तमाम फीचर्स दिए गए है. वहीं अगर इस गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस न्यू Maruti Suzuki Jimny में आपको 6 एयरबैग्स, ABS सिस्टम, रियर पार्किंग, कैमरा व्यू आदि. जैसे सभी फीचर्स और सुविधाएं दी गई है.

Maruti Suzuki Jimny का इंजन

अगर इस गाड़ी के इंजन की बात करें तो इस गाड़ी में आपको 1.5 लीटर वाला K15B पेट्रोल इंजन दिया जायेगा. जो कि idle start/stop फंक्शन के साथ अवेलेबल है. इसका इंजन आपको 104.8 पीएस और 134.2 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम रहने वाला है.

Maruti Suzuki Jimny 2023 की कीमत

अगर इस गाड़ी की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए है. ऑन रोड होने के बाद इसकी कीमत बढ़ जाती है. साथ ही इस गाड़ी पर कंपनी द्वारा फाइनेंस प्लान की सुविधा प्रोवाइड करने की भी खबर सामने आ रही है.