नई दिल्ली। कहते हैं हर इसान का भाग्य उसकी पत्नि के साथ जुड़ा होता है। इसलिए हर व्यक्ति के जीवन में लड़की का आना उसकी किस्मत को बदलने के बराबर होता है। इसलिए घर में बहूं और बेटी को लक्ष्मी के होने का दर्जा दिया गया है। और इस बात को सच साबित किया एक दुल्हन ने। इस बहू के पैर रखते ही उसके पति की किस्मत जाग गई। ऐसा ही एक मामला यूपी के हापुड़ में देखने को मिला है। जहां दुल्हन के घर आने से पहले ही दूल्हे की किस्मत खुल गई।

बताया जा रहा है कि जिस दिन दूल्हे की शादी होने वाली थी उस दिन दुल्ला अपने हाथ में दुल्हन के नाम की मेंहदी लगाया था। मेहदी के रचने से पहले ही उसकी किस्मत रंग लगा गई। उनके हाथ में जैसे ज्वाइनिंग लेटर आया दुल्हे की खुशी का ठिकाना नही रहा। इस खबर को सुनते ही दूल्हा के घर वालों के चेहरे पर दोगुनी खुशी आ गई। ये खुशी ना केवल लड़के वालों के लिए खास थी बल्कि लड़की पक्ष के लोगों भी खुशी से पागल हे जा रहे थे।

यूपी पुलिस और प्रोन्नति चयन बोर्ड की ओर से नौ हजार से अधिक अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर बांटे गए हैं। इनमें यूपी पुलिस, पीएसी और अग्निशमन सेवाओं के लिए 9055 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इन्हीं चयनित अभ्यर्थियों में हापुड़ के रहने वाले अनुज कुमार का नाम भी इस लिस्ट में आया था।

अनुज के घर पर आ रही खुशियों के बीचआज खुद लक्ष्मी रूपी दुल्हन घर आ रही हैं। बारात जाने से पहले दुल्हें को अपना ज्वाइनिंग लेटर लेने के लिए बुलाया गया था। अनुज को जैसे ही एसआई पद का ज्वाइनिंग लेटर मिला वह फूले नहीं समाया। अनुज के दारोगा बनने की खबर मिलते ही घर परिवार में ढोल-नगाड़े बजने शुरू हो गए।

अनुज का कहना है कि जिंदगी में कुछ पल ऐसे होते हैं जिन्हें कभी भुलाए नहीं जा सकते, ये पल कुछ ऐसा ही है। अनुज इशारों ही इशारों में अपनी होने वाली बीवी को लकी भी बता रहे हैं। अनुज कहते हैं कि उनकी पत्नी उनके लिए लक्ष्मी बनकर उनके घर आ रही हैं। उनके आने से पहले ही उनको ये कामयाबी मिली है। उधर बेटे अनुज की इस सफलता को देखते हुए घर वालों ने बताया कि ऐसा बहुत कम होता है जब नौकरी और शादी का संयोग एक ही दिन होता है।