Acer EV Scooter:  अभी हाल ही में ताइवान में बसा मल्टीनेशनल टेक्नोलॉजी कॉरपोरेशन कंपनी Acer ने एक फंक्शन के दौरान अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है. इसे भारत में भी लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 1 लाख रुपये रखी गयी है. इस स्कूटर को eBikeGo के साथ लॉन्च किया गया है. चलिए आपको इस बाइक के लुक के बारे में सभी डिटेल बताते है.

बुकिंग

बात अगर बुकिंग की करें तो बता दे इसकी बुकिंग शुरू की जा चुकी है. जी हा यहाँ पर कंपनी ने एक बहुत ही अच्छा उपाय खोजा है. दरअसल कंपनी ने इसकी डीलरशिप में इंटरेस्ट रखने वाले सभी लोगों को ओपिनियन देने के लिए इनविटेशन कार्ड भेज दिया है. ऐसे अगर आपको इसकी प्री-बुकिंग और डीलरशिप से संबंधित कोई भी जानकारी चाहिए है तो आप इस स्कूटर की कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. वहां से आप ईमेल ले सकते हैं और कम्पन को मेल कर सकते हैं.

टॉप स्पीड

आपकी जानकारी बता दे Acer कंपनी ने इसी सितंबर में पहली बार ग्रेटर नोएडा में हुए ईवी इंडिया एक्सपो-2023 में लॉन्च कुया गया है. आपको इसमें स्वैपेबल बैटरी मिलती है जो हैसल फ्री चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस स्कूटर में आपको 48V 35.2Ah के दो रिमूवैबल बैटरी मिलती है. इस स्कूटर में दी गयी आपको हर बैटरी 80 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है. स्पीड की बात करें तो तो आपको इसमें 75 kmph की टॉप स्पीड मिलती है. आप इस बैटरी को आसानी से 4 घंटे में फुल चार्ज कर सकते हैं. आप चाहे तो इसमें एक बैटरी का ऑप्शन भी चुन सकते हैं.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें हल्के वजन वाली चेसिस और 16 इंच के अलॉय व्हील मिलते है. सबसे अच्छी बात तो ये है की इसे आप चाहे तो एक इंटरएक्टिव मशीन के रूप में भी चेंज कर सकते हैं. आपको चाहे तो आप इसे अपने iOS और एंड्राइड स्मार्टफोन से भी कनेक्ट कर सकते है. आपको इसमें एक नहीं बल्कि तीन कलर मिलते है. आप अपने मन हिसाब से कोई भी कलर ले सकते हैं. कलर ऑप्शन में आपके पास वाइट, ब्लैक और ग्रे में लॉन्च किया गया है. आपको इसमें ब्लूटूथ सपोर्ट वाली 4 इंच LCD स्क्रीन मिलती है जिसमें आपको 3 कॉन्फिगरेशन अवेलेबल मिलता है.