नई दिल्ली: देश में लगातार पट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को देखकर बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की बाढ सी लगी हुई है। क्योकि लोगों का रूख अब इस ओर तेजी से बढ़ रहा है। लोगों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए अब विदेशी ऑटो कंपनियां भी अपने नए-नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को भारतीय बाजार में  लाकर अपना कारोबार तेजी से चला रही हैऔर जनता को अपनी ओर अकर्षित करने के प्रयास में जुटी हुई है। इन्हीं के बीच देश की जानी मानी कपंनी टीवीएस ने अपना एक नया इलेक्ट्रॉनिक मॉडल पेश करके अन्य बड़ी कंपनियों को भारी टक्कर दी है।

Tvs कंपनी ने अपना एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस iqube स्कूटी के नाम से भारतीय बाजार में पेश किया है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स बाकी स्कूटर के मुकाबले काफी अलग है। यह एकदम स्पोर्टी लुक वाला स्कूटर हो सकता है।

यह भी पढ़ेंः-Used Bike: सिर्फ 20 हजार में चमचमाती Splendor Plus, देखें डिटेल्स

TVS IQube ST फीचर्स

TVS के द्वारा पेश की जाने वाली इस इलेक्ट्रिक स्कूटर तकनीकी एडवांस फीचर्स से लैस है। इसमें पूरा सिस्टम डिजिटल दिया गया। स्कूटर में 17.78 सेमी की टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है। जो इस स्कूटर के लुक में एक अलग सी जान डालने का काम कर रहा है। इतना ही नही स्कूटर को किसी भी खतरनाक मोड़ पर कंट्रोल करने के लिए जॉयस्टिक भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें लाइव व्हीकल ट्रैकिंग, जियो फेसिंग अलर्ट, और नेविगेशन जैसे धांसु फीचर्स दे गए है।

यह भी पढ़ेंः-Platina की कीमत में खरीदें Maruti Alto CNG, देखें पूरी डिटेल्स

इस स्कूटर के रेंज की बात करें तो IQube ST की राइडिंग रेंज इको मोड में 145 किमी और पावर मोड में 110 किमी तक का रेंज देती है। टीवीएस की पहले वैरिएंट के मुकाबले इस नए इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में 4.56 kWh की बैटरी दी गई है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर लगभग 200 किमी का सफर आप असानी के साथ कर सकते हैं।