Hero Karizma: बहुत सारे लोग New Hero Karizma के लॉन्च का वेट कर रहे थे. ऐसा इसलिए क्योंकि आज कल स्पोर्ट्स बाइक काफी चर्चे में है. ऐसे में हीरो की ये बाइक स्पोर्ट्स बाइक है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो इस New Hero Karizma के लॉन्च का वेट कर रहे है तो ये खबर आपके लिए है. जी हाँये बाइक 29 अगस्त को लॉन्च होने वाली है.इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. यही नहीं इसमें आपको वो सब कुछ मिलेगा जो आप एक स्पोर्ट्स बाइक में ढूंढ रहे है. चलिए आपको इसके इंजन, कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस हीरो करिज्मा में 210cc का इंजन मिलता है. यह इंजन 25 बीएचपी का पावर और 30 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्ष्म है. इस इंजन को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इस बाइक का इंजन स्ट्रांग है ऐसे में ये आपके रेंज और स्पीड को बढ़ाने में काम आएगी. आपको इसके सस्पेंशन में पुराना टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और पीछे की तरफ मोनोशॉक सस्पेंशन देखने को मिलेगा. यही नहीं आपको इस बाइक में डुएल चैनल एबीएस का साथ भी दिया गया है.

फीचर्स

आपको इस हीरो करिश्मा के डिजाइन को पेटेंट करवाया गया था. असल में अभी अभी ये इंटरनेट पर लीक हो गई थी. आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें एग्रेसिव फायरिंग हेडलाइट डिजाइन, शानदार फ्यूल टैंक, उठे हुए हेंडलबार, ब्लैक आउट एलॉय व्हील्स, एलईडी हेड लैंप, एक स्प्लिट सीट, स्मूथ रियर सेक्शन और अप्सवेफ्ट एग्जास्ट जैसे कई एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं.

कीमत

अगर आप इस बाइक को लेना चाहते है तो इस बात को अच्छे से जान लीजिए कि New Hero Karizma एक स्पोर्ट्स बाइक है. आपको इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन और रियल टाइम फ्यूल एफिशिएंसी इंडिकेटर भी बनाया गया है. इसके जरिए आप अपने माइलेज को आसानी से ट्रैक कर सकेंगे. यही नहीं अगर यह बाइक अभी लॉन्च होती है तो इसकी कीमत 1.5 लाख से शुरू होकर 1.8 लाख तक के बीच होगी.

देगी इनको टक्कर

असल में इस बाइक का मुकाबला सुजुकी जिक्सर एसएफ 250 (Suzuki Gixxer SF 250) और यामाहा R15 (Yamaha R15) से होने वाला है. आपको इसमें कई सारे ऑप्शन मिलेंगे. यही नहीं आपको इस हीरो करिज्मा के पास पुरानी लेजेसी और बेहतरीन माइलेज का साथ होगा.