New Maruti Mini MPV: मारुति सुजुकी अब धीरे धीरे लोगों के दिलों पर राज कर रही है. लेकिन अब ये कंपनी एमपीवी सेगमेंट में भी एंट्री करने वाली है.जी हाँ दरअसल मारुति सुजुकी अपनी नयी मिनी MPV 7 सीटर को लॉन्च कर सकती है. इसका लुक भी दमदार है और सबसे अलग है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

7 सीटर SUV

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति की नई 7-सीटर एसयूवी को कोडनेम Y17 कके तौर पर तैयार किया जा सकता है. इस गाड़ी के ज्यादातर डिज़ाइन एलिमेंट्स, फीचर्स और कंपोनेंट्स को इसके 5-सीटर मॉडल के समान रखे जानें की सोची जा रही है.

कहा तो ये भी जा रहा है की आपको इस कार के कॉस्मेटिक बदलाव को देखने में मिल सकता है. उम्मीद जताई जा रही है की आपको इस कार में 1.5 लीटर K15C पेट्रोल माइल्ड हाइब्रिड और 1.5 लीटर एटकिंसन साइकिल स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन दिया जा सकता है. ऐसे में इस इंजन में 103 बीएचपी और 115 बीएचपी की पावर जेनरेट करने में सक्षम हो सकता है.

New Maruti Mini MPV

दरअसल मारुति सुजुकी रेनॉ ट्राइबर गाड़ीको टक्कर देने के लिए लोगों के बजट सेगमेंट में एक एंट्री-लेवल मिनी एमपीवी को लॉन्च करने की बात कर रही है. दरअसल अभी हाल ही में कुछ वक़्त पहले जापानी बाजार में मिलने वाली सुजुकी स्पेसिया (Suzuki Spacia) पर बेस्ड इस मॉडल को 2026 में भारत में लॉन्च करने की उम्मीद है. बता दे ये दिखने में बिलकुल New Maruti Mini MPV जैसा हो सकता है. दरअसल मारुति की नई मिनी एमपीवी (कोडनेम YDB) जापान में बिक रही स्पेसिया से साइज और डिजाइन में थोड़ी सी अलग हो सकती है.

आपको इस कार में 3-रो में सीट लेआउट और स्लाइड होने वाले दरवाजे मिलने की संभावना है. आपको इस गाड़ी के ब्रांड का नया Z-सीरीज 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाता है. यही नहीं आपको इसमें कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि भारत इस मिनी एमपीवी को 6 लाख रुपये की कीमत में लाॅन्च करने की उम्मीद है.