Maruti Suzuki Alto K10: कार की बहुत सारी कंपनी है लेकिन मारुति लोगों को बहुत पसंद है. इस का सबसे बड़ा कारण है इसमें दिए जाने वाले फीचर्स और इंजन दमदार है. अभी हाल ही में मारुति ने ऐसे ही एक कार को लॉन्च किया है. जिस कार की बात हम कर रहे है उस कार का नाम Maruti Suzuki Alto K10 है. इसमें दिए जाने वाले फीचर्स आपको एक बार में ही पंड आ जाएगी. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

सबसे पहले बात करते है इस बाइक में मिलने वाले फीचर्स की. मारुति कंपनी की गाड़ियां लोगों को पसंद इसलिए भी आती है क्योंकि ये फीचर्स में कोई कमी नहीं करती है. आपको इस बाइक में इंपॉर्टेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, सिस्टम कंट्रोल, ऑटो कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा, ऑटो क्लाइमेट, कंट्रोल क्रूज, कंट्रोल मोबाइल कनेक्टिविटी, मैन्युअल सेटिंग, एडवांस सेटिंग टॉप स्पीड, ऑडोमीटर जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

इंजन

बात अगर ऑल्टो K10 के इंजन की करें तो ये आपके लिए एक बहुत ही बेहतर ऑप्शन हो सकता है. आपको इस गाड़ी में 1.0-लीटर 3-सिलेंडर K-सीरीज का इंजन दिया गया है. यही नहीं आपको इस गाड़ी में दिया गया इंजन 65 bhp की पावर और 89 Nm का टार्क जेनरेट करने में सक्श है. आपको इस गाड़ी में इंजन 5-स्पीड मैनुअल या AMT के साथ आता है. बात अगर इंजन की हो गयी है तो अब आते है इंजन पर. आपको इस गाड़ी में 24.9 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत

अब आते है कीमत पर. बात अगर इस मारुति कंपनी के इस कार के कीमत की करें तो इस कार के जितने भी वेरिएंट है सबकी कीमत अलग अलग है. बता दे आपको इस गाड़ी में एक दो नहीं बल्कि कुल चार वेरिएंट मिलने वाले हैं. ऐसे में बात अगर कीमत की करें तो इसकी कीमत करीब करीब लगभग 5 लाख रुपए से शुरू होती है. इसकी कीमत अलग अलग राज्य में बढ़ या घट सकती है.ऐसे में अगर आप कोई कार खरीदने का सोच रहे है तो ये कार आपके लिए एक बहुत ही बढ़िया ऑप्शन हो सकता है. इसकी टक्कर अभी से ही क्रेटा और ब्रेजा जैसी गाड़ियों से हो रहा है.