नई दिल्ली। देश में वाहनों की तेजी से बढ़ती डिमांड के चलते अब भारत का ऑटोमोबाइल सेक्टर काफी बड़ा हो चुका है जिसमें आपको हर सेंगमेट के वाहन मिल सकते है। जिसमें इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग में काफी तेजी से बढ़ रही है। इसी बढ़ती मांग को देखते हुए कई छोटे ऑटोमोबाइल स्टार्टअप्स भी बड़ी कंपनियों के साथ मिलकर नई इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक को लॉन्च कर रहे है। इन्ही के बीच अब भारत में 2024 बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया मॉडल 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ लॉन्च हो चुका है। जिसे प्रीमियम और अर्बन के दो वैरिएंट में पेश किया गया है, जिनकी कीमत क्रमशः 1.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और 1.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Bajaj Chetak Urbane E-Scooter:के एडवांस फीचर्स

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5-इंच का TFT डिस्प्ले के साथ टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल, कॉल मैनेजमेंट और कस्टूमाइज थीम देखने को मिलती है। चेतक प्रीमियम 2024 में एक बेहतरीन 3.2 kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 73 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ ARAI-प्रमाणित 127 किमी. की रेंज प्रदान करती है।

चेतक प्रीमियम 2024 के फीचर्स

चेतक प्रीमियम 2024 के फीचर्स की बात करें तो इसमें सीक्वेंशियल रियर ब्लिंकर, सेल्फ-कैंसलिंग ब्लिंकर, इलेक्ट्रॉनिक लॉक, सीट स्विच और एक हेलमेट बॉक्स लैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसके अलावा स्कूटर को ठोस मेटोलिक बॉडी के साथ तैयार किया गया है। इसे IP67-रेटेड वाटर रेजिस्टेंस मिलता है।

Bajaj Chetak Urbane E-Scooter: कलर ऑप्शन

2024 चेतक में मिलने वाले कलर ऑप्शन की बात करें तो यह इलेक्ट्रीक स्कूटर आपको इंडिगो ब्लू, ब्रुकलिन ब्लैक और हेजलनट जैसे कलर ऑप्शन के साथ देखने को मिल सकती है।

 1 लाख से ज्यादा यूनिट की बिक्री

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के मार्केट में पेश होती है लोग बेहद पसंद कर रहे है। भारत में अब तक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स सेल हो चुकी हैं।