Maruti कंपनी की गाड़ियां काफी लंबे समय से भारत में चल रहीं हैं। लोग भी इस कंपनी पर काफी भरोसा करते हैं। यही कारण है कि Maruti कंपनी की गाड़ियों की सेल भी काफी होती है और यह कंपनी लगातार नई नई गाड़ियां बाजार में पेश करती है और पुराने वर्जन में नए फीचर्स इंस्टाल करने पर ज्यादा ध्यान देती है। आपको बता दें कि Maruti Alto के बारे में कंपनी की वेबसाइट पर काफी सारी जानकारी उपडेट की गई है। यहां हम आपको इस नई Maruti Alto कार के बारे में ही जानकारी दे रहें हैं।

New Maruti Alto का इंजन

आपको बता दें कि नई New Maruti Alto कार काफी दमदार इंजन दिया जा रहा है। जानकारी दे दें की पुरानी कार के इंजन की पावर को बढाकर नई कार के इंजन को 796 सीसी का किया गया है। इसके अलावा आपको तीन सिलेंडर वाला 12 वोल्व का इंजन इसमें दिया जा रहा है।

यह इंजन 35.3 किलोवाट का पावर और 69 nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा आपको इस कार में 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन भी दिया जाता है। इस मॉडल में आपको सीएनजी वेरिएंट भी दिया जा रहा है।

New Maruti Alto का माइलेज

आपको जानकारी दे दें कि अब तक आपको इस गाड़ी में 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता आ रहा था लेकिन अब नई कार के सीएनजी वेरिएंट में आपको 31 किमी प्रति किग्रा का माइलेज दिया जा रहा है। अतः माइलेज के मामले में भी इस कार को काफी पसंद किया जा रहा है और दिनोदिन इसकी लोकप्रियता बढ़ रही है।

New Maruti Alto की कीमत

यदि आप नई मारुति ऑल्टो कार को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता दें कि कंपनी इसमें आपको कई वेरिएंट प्रदान कर रही है। अतः अलग अलग वेरिएंट के हिसाब से इसकी कमेंट भी अलग अलग ही होगी। आपको बता दें कि इस कार की कीमत 4 से 5 लाख रुपये के बीच होगी।