Petrol Price Today जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं विश्व भर में सबसे सस्ता पेट्रोल वेनेजुएला में कभी मिला करता था। जी हां यहां पेट्रोल की कीमत भारतीय करेंसी के अनुसार मात्र 34 रुपए लीटर थी। जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं इजरायल और फिलीस्तीन के बीच चल रही जंग का असर लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत पर भी देखने को मिल रहा है। 

आपको बता दे फिलहाल दुनिया भर में 86.45 प्रति बैरल चल रहा है। सूत्रों के मुताबिक क्या पता चला है कि फिलहाल भारत में पेट्रोल की कीमत कम होने वाली है वही दुनिया भर में पेट्रोल की कीमत 8 गुना तक बढ़ सकती है। आईए जानते हैं आज की पेट्रोल की कीमत।

अब यहां मिलता है विश्व में सबसे सस्ता तेल Petrol Price Today

आपको बता दे फिलहाल ईरान में विश्व का सबसे सस्ता तेल मिल रहा है। यदि हम बात करें इंडियन करेंसी की तो आपको बता दे इंडियन करेंसी के अनुसार ईरान में पेट्रोल की कीमत मात्र ₹2.37 प्रति लीटर चल रही है। केवल इतना ही नहीं लीबिया में भी पेट्रोल की कीमत ऐसे ही काम हो रही है। आपको बता दे लीबिया में भारतीय करेंसी के अनुसार पेट्रोल की कीमत 2.55 रुपए प्रति लीटर चल रही है।

Must Read

यहां मिल रहा है विश्व का सबसे महंगा पेट्रोल

यदि हम हाल फिलहाल के समय की बात करें तो भारतीय करेंसी के अनुसार सबसे महंगा पेट्रोल हांगकांग में मिल रहा है। हांगकांग की डाटा के अनुसार पेट्रोल की कीमत ₹ 257.27 प्रति लीटर है। आपको बता दे ग्लोबल पेट्रोल प्राइस के अनुसार पेट्रोल की औसत कीमत 112 रुपए प्रति लीटर होनी चाहिए जबकि भारत में 104 रुपए प्रति लीटर चल रही है। दुनिया भर में छिड़ी इस जंग के आगाज के बाद लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है।

पड़ोसी देशों में पेट्रोल की कीमत

Country Name  Price 
Nepal ₹ 114.22
Sri Lanka  ₹ 107.75
China  ₹ 103.10
Bhutan  ₹ 74.70
Pakistan  ₹ 97.02 
Bangladesh ₹ 94.26 
Mayanmar  ₹ 93.96