Yamaha FZ-X: Yamaha FZ-X बाइक के बारे में तो आपने सुना ही होगा. लेकिन अब इस बाइक का एक और वेरिएंट गर्दा उड़ा रहा है. इस वेरिएंट का नाम है Chrome Variant. चलिए आपको इस बाइक के बारे में डिटेल में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में दमदार इंजन मिलता है. आपको इस बाइक में दिया गए इंजन में एक्स क्रोम वेरिएंट में 149 सीसी का एयर कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड, सिंगल सिलेंडर इंजन भी दिया गया है. आपको इस इंजन में 12.2 bhp की पावर और 13.3 Nm का पीक टॉर्क जेनेरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में दिया गया इंजन में 6 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. आपको इस बाइक में सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है. आपको इस बाइक में सिंगल-चैनल एबीएस और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में दमदार फीचर्स मिलता है. आपको इस बाइक में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनोशॉक भी दिया गया है. इस बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं. आपको इस बाइक में ब्रेकिंग के लिहाज से बहुत ही बेहतर हैं. आपको इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है. आपको इस बाइक में वाई-कनेक्ट मोबाइल ऐप मिलता है जिससे आपका स्मार्टफोन इससे कनेक्ट होने में सक्षम है.

कीमत

अब आते है इस बाइक के कीमत पर लेकिन उससे पहले इस बाइक में मिलने वाले कलर ऑप्शन के बारे में बात कर लेते है. आपको इस बाइक में कई सारे कलर ऑप्शन मिलते हैं. आपको इस बाइक के वेरिएंट के हिसाब से कीमत अलग-अलग मिलेगी. इस बाइक के मैट कॉपर कलर वाले बाइक की कीमत 1.36 लाख और डार्क मैट ब्लू और मैट टाइटन की कीमत 1.40 लाख रुपए रखी गयी है.

पहले 100 कस्टमर्स को मिलेगा गिफ्ट

कंपनी ने अपने ग्राहकों के लिए इस बाइक पर खास ऑफर भी रखा है. दरअसल ऑफर ये है की अगर आप इसे शुरआत में ही खरीदते है और आप पहले 100 कस्टमर्स में से एक हैं, तो आप को भी डिलीवरी के वक्त Casio G-Shock घड़ी गिफ्ट में मिलेगी.