YAMAHA YZF R1 Bike: यामाहा की बाइक लोगों के बीच में एक नाम कमा रही है. आज हम आपके सामने जिस बाइक की बात का रहे है उस बाइक का नाम YAMAHA YZF R1 बाइक है. इस में आपको फीचर्स कई सारे मिलते है. इसका लुक अलग है. चलिए आपको इस के बारे में बताते है.

इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें इंजन बहुत ही धाकड़ दिया गया है. आपको इस बाइक में 998 सीसी का 4 सिलिंडर इंजन दिया गया है. इस बाइक के हिसाब से आपको इसमें बहुत ही ताकतवर इंजन दिया गया है. बाइक में लगा यह इंजन 13500 RPM पर 200 PS बीएचपी की पावर और 11500 RPM पर 112.4 NM टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. बात अगर इस बाइक के फीचर की करें तो 2055 mm लंबी, 690 mm चौड़ी और 1150 mm ऊंची बाइक दी गयी. इस बाइक का व्हीलबेस 1405 mm और वजन 199 किग्रा का दिया गया. इस बाइक के फ्रंट व्हील में डुअल डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में सिंगल डिस्क ब्रेक भी दिया गया है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्टफोन की कनेक्टिविटी, नेविगेशन सिस्टम,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्पीडोमीटर,टेकोमीटर, ऑडोमीटर, वायु तापमान गेज, ईंधन गेज, और गियर पोजीशन जैसे फीचर्स दिए गए है. यही नहीं आपको इस में स्टाइल कंट्रोल, एंटी व्हील कंट्रोल, ब्रेकिंग सिस्टम, चैनल एबीएस और क्विक शिफ्ट जैसे सेफ्टी फीचर दिए गए है. जो आपका दिन बना देंगे.

लॉन्च

जब से लोगों ने इस बाइक के बारे में सुना है तब से लेकर लोग इस बाइक के लॉन्च के बारे में जानना चाहते है. ऐसे में अगर आप भी इस बाइक के लॉन्च के बारे में जानना चाहते है तो आपको बता दे अभी कंपनी ने इस बाइक के लॉन्च को लेकर कुछ कहा तो नहीं है लेकिन कहा जा रहा है ये बाइक साल 2024 तक लॉन्च हो सकती है.

कीमत

लोगों को इस बाइक का लुक काफी पसंद आता है. ऐसे में बात अगर कीमत कि करें तो इस बाइक के कीमत की करें तो इस बाइक 20.7 लाख रुपए रखी गयी है. ये कीमत आपके बजट से थोड़ा ऊपर हो सकता है क्योंकि इस में फीचर्स वैसे है.