Royal Enfield himalayan new model: रॉयल एनफील्ड बाइक दुनिया में धमाल मचा रही है. आपको इस कंपनी के बाइक में क्या नहीं मिलता है. अच्छे लुक, धाकड़ इंजन और दमदार माइलेज. अभी हाल ही में रॉयल एनफील्ड अपनी पुरानी हिमालयन को एक बार से री लॉन्च होने के लिए तैयार है. आपको इसमें कई सारे फीचर्स मिलते है. आपको इसमें इंजन दमदार इंजन मिलता है. आपको इसमें फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक देखने को मिलता है. चलिए आपको बताते है की इस नयी हिमालयन वाली बाइक में क्या कुछ मिलेगा. इस बाइक को 7 नवंबर में लॉन्च होने वाला है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस बाइक में राइड बाय वायर टेक्नोलॉजी मिलती है. यही नही आपको इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के लिए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी दिया गया है. असल में ये ऑल एलईडी लाइटिंग सिस्टम से मिलता है. इस बाइक वेट 196 किलोग्राम होने वाला है. वही इस बाइक का ग्रॉस वेट 394 किलो है. पहले के मुकाबले यह नयी बाइक लंबी होने वाली है. इसकी लम्बाई 45 मिमी लंबर से होने वाली है.

आपको इस बाइक में फ्यूल टैंक को कुछ ऐसा डिज़ाइन किया गया है कि आपको लगेगा ही नहीं की ये फ्युएल टैंक है. पहले से बड़ा आपको फ्युएल टैंक भी मिलेगा. आपको पहले के मुकाबले रेंज भी दिया जाना है. वहीं इस बाइक के फ्रंट टायर की बात करें तो यह 21 इंच का और रियर 17 इंच का मिलता है. अगर आप एक ऑफ रोडर बनना चाहते है तो इस बाइक से बेहतर आपके लिए कुछ और हो ही नहीं सकता है. आपको इसमें कई सारे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. जैसे – वहीं पॉइंटेड फेंडर, बड़ी विंडस्क्रीन, स्‍प्‍लिट सीट्स और कॉम्पैक्ट टेल सेक्‍शन जैसे फीचर्स मिलते है.

इंजन

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो आपको इसमें दमदार इंजन मिलने वाला है. आपको इस बाइक में 451.66 सीसी लिक्विड-कूल्ड, 4-वॉल्व इंजन मिलेगा. इस बाइक में दिया गया है ये इंजन 39.57 बीएचपी की पावर और 45 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इस बाइक में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया गया है जिसे इंजन के साथ जोड़ा गया है.