नई दिल्ली। भारत के ऑटोमोबाइल बाजार में बैसे तो कई दमदार बाइक अपना परफार्मेस दे चुकी है जिसे लोग खरीदना भी बेहद पसंद कर है और इन्ही दमदार बाइक्स में अब कुछ ऐसे टूव्हीलर एंट्री करने वाले है जो जल्द ही भारतीय मार्केट में तहलका मचाने को तैयार है। और अब जल्द ही साल के अंत तक रॉयल एनफील्ड, यामाहा और अप्रिलिया जैसे दोपहिया वाहन निर्माताओं की ओर से घरेलू बाजार में कई नई मोटरसाइकिलें के लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। जहाँ यामाहा R3 और MT-03 को 300 सीसी सेगमेंट के साथ पेश किया जा सकता है, वहीं रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 और अप्रिलिया आरएस 457 को 450 सीसी सेगमेंट के साथ पेश किया जाएगा।  आइए जानते है इन मोटरसाइकिलों के बारे में

Royal Enfield Himalayan 450

रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के लॉच के जाने की डेट 7 नवंबर रखी गई थी जो अब अक्टूबर के अंत कर पेश किए जाने की संभावना है। इस बाइक में 452 सीसी सिंगल-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड डीओएचसी इंजन देखने को मिलेगा। जो 40 बीएचपी की पावर और 40-45 एनएम के टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को  6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा। इस बाइक में आपको एलईडी लाइटिंग, यूएसडी फ्रंट फोर्क्स, नया ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पीछे मोनोशॉक सस्पेंशन, स्प्लिट सीटें जैसी चीजें सम्मलित की गई है।

scrambler 650

रॉयल इनफील्ड के अलावा भारत के मार्केट में और भी जबरदस्त बाइक को पेश करने की तैयारी चल रही है। इसमें 650 सीसी की बाइक शामिल है। इन पावरफुल बाइक में कुछ नए और कुछ पुराने मॉडल्स शामिल किए जा सकते है। इन रॉयल एनफील्ड बाइक्स में Shortgun 650, Bullet 650, Himalayan 650, Classic 650 और Scrambler 650 के नाम शामिल है।

Aprilia RS 457

बॉलीवुड एक्टर्स की खास बनी अप्रैलिया अब अपनी नई दमदार बाइक अप्रैलिया आरएस 457 (Aprilia RS 457) को लॉन्च करने की तैयारी में है। जो अक्टूबर के महिने में लॉच हो सकती है। इसमें लगा इंजन 48 पीएस तक का पावर जेनरेट कर सकता है। इसका लुक बहुत ही शानदार है। इसमें फीचर्स के तौर पर आपको टीएफटी स्क्रीन, ट्रेक्शन कंट्रोल, तीन लेवल यूएसडी फ्रंट फोर्क दिया जाएगा। इसकी कीमत लगभग 4.5 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।

Yamaha R3 and MT-03

इन्ही बाइक के बीच यामाहा R3 और MT-03 भी भारतीय बाजार में दिसंबर के महिने में लॉन्च की जा सकती है। इस बाइक में 321 सीसी का ट्विन-सिलेंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन होगा जो लगभग 40 बीएचपी की पावर और 29.4 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। इस बाइक में ऑल-एलईडी लाइटिंग, अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन, डुअल-चैनल एबीएस, ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स इसमे देखने को मिलेगें।