1 Rupees Old Coin Sell:क्या आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हे पैसे कमाने का बहुत ज्यादा क्रेज़ है? अगर हाँ तो ये खबर आपके लिए है. क्योंकि आज हम आपको पैसे कमाने का एक ऐसा तरीका बताने वाले है जिसे जानने के बाद आपके खुद के होश उड़ जाएंगे. जी हां असल में वो तरीका है पुराने और नोट और सिक्को को बेचने का. इस पुराने नोट और सिक्के से आप लाखों कमा सकते हैं. कैसे चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

1 रुपए के सिक्के होनी चाहिए यह खासियत

बात अगर इसकी करें कि इस सिक्के में क्या खासियत होनी चाहिए तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कोई भी पुराना सिक्का या नोट उसमे कुछ न कुछ खासियत होनी चाहिए तभी आपको इसके पैसे मिलेंगे. ऐसे में बात अगर इस एक रुपए के सिक्के में मिलने वाली खासियत की करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आपके पास एक रुपए के सिक्के में गेहूं की बाली होनी चाहिए.

यही नहीं जहाँ एक रुपए लिखा है उसके एकदम बीचों-बीच एक स्टार भी बना हुआ होना चाहिए. साथ ही इस सिक्के पर साल जरूर लिखा हुआ होना चाहिए. अगर आपके पास भी ऐसा यूनिक सिक्का है तो यकीन मानिए आप पर लक्ष्मी जी बहुत ज्यादा मेहरबान है. क्योंकि आप इसे आसानी से मुंहमांगी कीमत पर बेच सकते है. चलिए आपको बताते है की आप इन्हे कहाँ बेचें.

कैसे और कहाँ बेचे 1 रुपए का सिक्का

अब आते है कि आप यह सिक्का कहाँ और कैसे बेचे. अगर आप के पास भी पुराने सिक्के और नोट पड़े हुए जिन्हें बेच कर आप भी करोड़पति बनना चाहते है तो आपको इसके लिए OLX और ebay जैसी वेबसाइट पर खुद को एस अ सेलर रजिस्टर कराना होगा. इसके बाद आपको वहां खुद की सारी डिटेल्स डालनी होगी. जैसे की ईमेल आईडी, फ़ोन नंबर. इतना कुछ करने के बाद आपको आखिर में अपने पास मौजूद पुराने सिक्के या नोट का फोटो क्लिक करना डालना होगा. और आपका काम यहाँ पर खत्म. इसके बाद जिसे भी आपका नोट पसंद आएगा वो खुद आप से कांटेक्ट कर लेगा.

पुराने नोट और सिक्के खरीदने और बेचने से पहले आरबीआई की गाइडलाइन जरूर पढ़ें। किसी के झांसे में ना आएं और एडवांस पैसे मांगने वालों से सावधान रहें।