नई दिल्ली: यदि आद दशहरा या दिवाली के खास अवसर पर कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपके लेिए ये समय सबसे अच्छा साबित हो सकता है। क्योकि फेस्टीव सीजन की शुरूआत होते ही कपंनिया बड़े ऑफर के साथ अपने वाहन पेश कर रही है  जिसके चलते अब आपको देश के वाहन बाजार के हैचबैक सेगमेंट में 4 लाख रुपये से लेकर 8 लाख रुपये की कीमत की कई दमदार कारें देखने को मिल जाएंगी। जिनमें से रेनो क्विड (Renault Kwid) का नाम भी शामिल है। यह नई कार कंपनी की आकर्षक लुक वाली एक कॉम्पैक्ट हैचबैक कार है। जिसमें कंपनी ने कई एंडवास फीचर्स और दमदार इंजन के साथ पेश किया है।

Renault Kwid की कीमत

Renault Kwid की कामत के बारे में बात करे तो इसकी आरएक्सई वेरिएंट की शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 4,69,500 रुपये के करीब की है। जो ऑन रोड 5,12,632 रुपये हो जाती है। यदिआप इस कार को खरीदने का मन बना रहे हैं। तो आपके लिए स कार के खरीदने का एक बहुत ही बेहतर ऑप्शन है। इस कार पर कंपनी कई आकर्षक फाइनेंस प्लान ऑफर कर रही है।

Renault Kwid पर फाइनेंस प्लान

Renault Kwid के आरएक्सई वेरिएंट को यदि आप खरीदते है तो इस पर ऑनलाइन डाउन पेमेंट और ईएमआई कैलकुलेटर के तहत बैंक आपको 9.8 प्रतिशत की वार्षिक ब्याज दर पर 4,61,632 रुपये का लोन दे देगा। जिसके बाद आपको 51 हजार रुपये की डाउन पेमेंट कंपनी को देनी होगी। बैंक इस कार पर लोन 5 वर्ष की अवधि पर देता है। जिसमें आपको हर महिने  9,763 रुपये की मंथली ईएमआई भरनी होगी।

Renault Kwid का इंजन

Renault Kwid के इंजन की बात करे तो  कंपनी ने इसमें 999 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है। जो 5,600 आरपीएम पर 53.26 bhp का अधिकतम पावर और 4,250 आरपीएम पर 72 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इसके साथ कंपनी ने इसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा है।

इसके माइलेज की बात करें तो यह कार 21.46 किलोमीटर प्रति लीटर का ARAI द्वारा प्रमाणित माइलेज कंपनी ने उपलब्ध कराया है।