ICC Men’s ODI Rankings:मैच चालू हो गया है. लोग मैच को बहुत ही जबरदस्त तरिके से देख रहे हैं. इस बार के मैच ने सबको हैरान कर दिया. दरअसल इस बार के आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने जबरदस्त छलांग लगाई है. वो अब छलांग लगाते हुए सीधा नंबर छह पर चले आए हैं. रोहित शर्मा के बाद अब आते हैं विराट कोहली की. विराट कोहली भी पीछे नहीं है उन्होंने 8वीं पोज़ीशन अपने नाम की है. इसके बाद दूसरे नंबर पर आता है शुभमन गिल. इस बार के विश्व कप के तीन मैचों में रोहित शर्मा का पदर्शन काफी अच्छा रहा. उन्होंने अपने बल्ले से 131 और 86 रनों की पारियां निकल गयी है जिन्होंने उनके रैंकिंग में फायदा पहुंचाया है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे इस विश्व कप के शुरुआती दो मैचों में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डी कॉक ने भी छलांग लगाई है. दरअसल यह नंबर तीन पोज़ीशन पर ले लिया है. इस लिस्ट में पाकिस्तान के कप्तान आज़म सबसे नंबर पर हैं वही 10वां नबंर पाकिस्तान के इमाम उल हक का है.

टॉप-10 में 2 भारतीय शामिल

भारत के लिए सबसे ख़ुशी की बात तो यह है की बॉलिंग रैंकिंग के टॉप-10 में मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव दो भारतीय गेंदबाज़ इसमें शामिल हैं. इसमें सिराज 656 रेटिंग के साथ तीसरे और कुलदीप 641 रेटिंग के साथ आठवें नंबर पर रैंकिंग में शामिल है. वहीं रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड 660 रेटिंग के साथ नंबर एक पर पहुंच गए हैं. वही इसके अलावा न्यूज़ीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 659 रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर शामिल हैं. असल में इस लिस्ट में नंबर चार पर अफगानिस्तान के राशिद खान और पांच पर मुजीब उर रहमान काबिज़ ने कब्ज़ा जमा लिया हैं.

https://x.com/CricCrazyJohns/status/1714555073240732152?s=20