आपको बता दें कि नया साल आने वाला है लेकिन नए साल के आने से पहले ही Global NCAP ने अपना रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। इस कार्ड के माध्यम में एजेंसी में शामिल हुई गाड़ियों की रेटिंग दी जाती है। आपको बता दें कि इस बार टाटा सफारी तथा हैरियर को एडल्ट तथा चाइल्ड सेफ्टी के लिए 5 स्टार रेटिंग दी गई है।

वहीं भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुती सुजुकी खराब रेटिंग का सामना करना पड़ा है। जानकारी दे दें कि ग्लोबल NCAP के पैरामीटर भारत NCAP से अलग होते हैं। इन्हें भारतीय सड़कों तथा यहां की ड्राइविंग के हिसाब से तय किया जाता है। आइये अब आपको उन कारों के बारे में बताते हैं जिन्हें ग्लोबल NCAP ने खराब रेटिंग दी है।

Maruti suzuki alto k10

आपको बता दें कि मारुती की इस कार को एडल्ट सेफ्टी के लिए Global NCAP में 2 स्टार रेटिंग दी है। जब की चाइल्ड सेफ्टी के लिए जीरो स्टार दिया गया है।

Maruti suzuki swift

मारुती सुजुकी की बेस्ट सेलिंग रही इस कार को भी खराब रेटिंग का सामना करना पड़ा। आपको बता दें कि एडल्ट तहा चाइल्ड सेफ्टी के लिए Global NCAP ने इस कार को 1 स्टार दिया है।

Maruti suzuki wagon r

मारुती सुजुकी वैगनआर को भी Global NCAP में काफी ख़राब रेटिंग का सामना करना पड़ा है। बता दें कि Global NCAP ने एडल्ट सेफ्टी के लिए इसको 1 स्टार तथा चाइल्ड सेफ्टी के लिए जीरो स्टार दिया है।

Maruti suzuki s presso

Global NCAP ने इस कार को भी काफी खराब रेटिंग दी है। इसको एडल्ट सेफ्टी के लिए 1 स्टार तथा चाइल्ड सेफ्टी के लिए जीरो स्टार दिया गया है।

Maruti suzuki ignis

Global NCAP के डेटा के अनुसार इस कार को भी काफी खराब रेटिंग का सामना करना पड़ा है। बता दें कि एडल्ट सेफ्टी के लिए इस कार को 2 स्टार तथा चाइल्ड सेफ्टी के लिए जीरो स्टार दिया गया है।