Old Legendary Cars That Are Coming Back:  ये बात तो हम सब जानते है की भारतीय कार बाजार में बहुत वक़्त पहले कई ऐसी कारें हुआ करती थी जिन्होंने लोगों के दिलों पर ना सिर्फ राज किया है बल्कि सड़कों पर आएग लगाई है. हिंदुस्तान एंबेसडर से लेकर टाटा सिएरा, हिंदुस्तान कॉन्टेसा, मारुति 800, मारुति ओमनी, मारुति जिप्सी तक कार है. ये गाड़ियां भारत में बिकने बंद हो गए है. लेकिन कुछ आग लगा चुकी गाड़ियां फिर से वापस लौटने वाली है. पर ये नया वर्शन होगा और फीचर्स भी धांसू होंगे. चलिए आपको इन कार के बारे में बताते है.

Hindustan एम्बेसडर

ये एक ऐसी गाड़ी है जिसको सड़कों का राजा के नाम से जाना जाता है. असल में ये एक फैमिली सेडान से लेकर वीआईपी लोगों तक की सवारी थी. ये एक मात्र ऐसी कार है जो राजनेताओं से लेकर प्रशासन के लोगों तक ने इस्तेमाल किया है. कहा जा रहा है बहुत जल्द ही ये भारत में वापसी आने वाली है. लेकिन इस बार भारत में इलेक्ट्रिक वर्शन आने वाला है.

Tata Sierra

ये कार भारत की पहली एसयूवी थी. इसे भारत में साल 1991 में लॉन्च हुआ था. लेकिन इसे साल 2003 में बंद कर दिया गया था. पर अब टाटा कंपनी मोटर्स बहुत जल्द इसे वापस लाने की तैयारी में है. इस सिएरा इलेक्ट्रिक में 40.5kWh का बैटरी पैक दी जाएगी जो 437 km की रेंज देगी.

Maruti Gypsy

आपकी जानकारी के लिए बता अगर आपको लग रहा है की मारुति जिप्सी वापस आने वाली है तो आपके इस भ्र्म को तोड़ते हुए बता दे इनकी वापसी नहीं होने वाला बल्कि ये सेना के लिए यूज़ होने वाली है.सुनने में तो ये भी आ रहा है कि बहुत जल्द मारुति जिप्सी को सेना द्वारा इस्तेमाल किया जाएगा. असल में ये मारुति की पहली 4X4 कार होने वाली है. ख़ुशी कि बात तो ये है कि इसे विदेशों तक बेचा जाएगा. मारुति के एसयूवी को हर दिन करीब 10 हजार की बुकिंग हो रही है.