Yamaha R3 जैसे कि हम सभी लोग जानते हैं 2020 में यामाहा ने अपनी एक खूबसूरत सी मॉडल को भारत में लॉन्च किया था पर bs6 उत्सर्जन मानदंडों के बाद इसे भारत में नहीं बेचा गया। शुरुआत के बाद से R3 में बिक्री भारत में नहीं हुई।

कंपनी ने जानकारी साझा करते हुए बताया कि यामाहा अपनी समानांतर टि्वंसपोट बाइक को वापस से भारत में लॉन्च करने जा रही है। जी हां, भारत में अपने स्टेट बाइक सिबलिंग MT-03 और R3 की मॉडल को बहुत ही जल्द लॉन्च किया जाएगा।

कीमत बिल्कुल बजट फ्रेंडली Yamaha R3

आपको बता दे यामाहा की तरफ से शानदार बाइक की एक शोरूम कीमत ₹4लाख रुपये से शुरू होने वाली है। कंपनी ने बताया कि यामाहा आगे चलकर सीकेडी उत्पादन पर स्विच करने पर जोर देने वाली है। इस बात को ध्यान में रखते हुए यह अनुमान लगाना कि यह एक शानदार महंगी बाइक की यह गलत नहीं है।

Must Read

पिछली मॉडल की क्या थी कीमत

कंपनी ने जानकारियां साझा करते समय बताया कि इस बार लॉन्च की जा रही नई मॉडल की कीमत ₹400000 से शुरू होने वाली है पर वही पिछली पीढ़ी की यामाहा r3 की कीमत पहले 3.5 लाख रुपए रखी गई थी। इस नई मॉडल में कंपनी आपको अन्य अपग्रेड फीचर्स, ताज़ा स्टाइल, एलईडी हेडलैंप और एक यूएसडी फोर्क शामिल हैं।

समान 321cc पैरेलल ट्विन इंजन

आपको बता दे भारत में बहुत जल्दी लॉन्च की जाने वाली MT-03 को इससे पहले कभी भारत में नहीं भेजा गया है। प्रभावी रूप से इसमें R3 के सामान्य इंजन आपको मिलने वाला है। जी हां इस शानदार बाइक में आपको 321 सीसी का पैरेलल ट्विन इंजन ही दिया जाएगा।

कम्पनी के R3 मॉडल में आपको 42hp की पावर जेनरेट की क्षमता दिया जा रहा है। Yamaha की R3 और MT-03 दोनों ही बाइक को कंपनी के प्रीमियम ब्लू स्क्वायर डीलर नेटवर्क के अंतर्गत बेचा जाएगा।