मारुती सुजुकी कंपनी की कारें हमारे देश में सबसे ज्यादा सेल होती हैं। इसका कारण इसकी कारों का कम मेंटिनेंस तथा बेहतरीन माइलेज के साथ अच्छे फीचर्स का होना है। इसी कारण मारुती सुजुकी की कारों को काफी पसंद करती हैं। अपने ग्राहकों की जरूरतों को ध्यानमें रखते हुए मारुती सुजुकी प्रत्येक सेगमेंट में कारों का निर्माण करती है।

Maruti Eeco ने बनाया नया रिकार्ड

मारुती सुजुकी की शानदार कार Maruti Eeco ने नया रिकार्ड बनाया है। इस कार को कंपनी ने 2010 में लांच किया था जिसके बाद से यह शानदार बिक्री करती। कंपनी की यह 7 सीटर कार अब हर दिन नए कीर्तिमान गढ़ती नजर आ रही है। आपको बता दें कि Maruti Eeco कार ने 10 लाख यूनिट की बिक्री के आकड़े को पार कर लिया है तथा नया रिकार्ड बना दिया है।

13 वेरिएंट्स है यह कार

आपको जानकारी दे दें कि कंपनी अपनी इस कार को 13 वेरिएंट में निकाल रही है। इनमें 5 सीटर तथा 7 सीटर कारें भी हैं। आज से करीब 13 साल पहले लांच हुई इस कार ने बाजार में अपनी जबरदस्त पकड़ बनाई है और फिर इस कार ने रुकने का नाम नहीं लिया है। कमर्शियल यूज़ के लिए इस कार को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है।

Maruti Eeco की कीमत

अब कंपनी ने Maruti Eeco के नए मॉडल को बाजार में उतारा है। कंपनी ने इसकी कीमत 5.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली)रखी हुई है। कंपनी ने इस कार को नए इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ में बाजार में उतारा है। कंपनी ने इस कार में 1.2 लीटर का K-Series का डुअल-जेट वीवीटी पेट्रोल इंजन दिया हुआ है। जो की 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm का टॉर्क को उत्पन्न करता है।