नई दिल्ली। भारतीय बाजार में मारुति कपंनी की कारों की सबसे अधिक डिमाड है जिसके चलते इसकी सेल भी सबसे अधिक है। लोगों की पसंद को देखते हुए हाल के दिनों में मारुति सुजुकी ने अपनी एक और सबसे महंगी कार इनविक्टो को  24.79 लाख (एक्स-शोरूम) के साथ लॉन्च कर दिया है जो 8 सीटर कार है। इस कार में आपको दो वेरिएंट देखने को मिलते हैं। आपको बता दें, वाहन  निर्माता कंपनी ने इस कार की अब डिलीवरी भी शुरु कर दी है।

Maruti Suzuki Invictoके फीचर्स 

Maruti Suzuki Invicto के फीचर्स की बात करें तो इसके केबिन को ऑल ब्लैक थीम के साथ पेश किया गया है, जिसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ सॉफ्ट टच प्रीमियम इंस्ट्रूमेंट पैनल, एम्बिएंट लाइटिंग के साथ पैनोरमिक सनरूफ मौजूद है। इसके अलावा इसमें 7-8 सीट कॉन्फ़िगरेशन, मेमोरी के साथ 8 वे पावर ड्राइवर सीट, फ्रंट वेन्टीलेटेड सीट्स, ड्यूल जोन एसी, पिछले दरवाजों के लिए सनशेड, आईआर कट विंडशील्ड, पॉवर्ड टेलगेट, जैसे फीचर्स देखने को मिलते है।

Maruti Suzuki Invictoके सेफ्टी फीचर्स

कंपनी ने इस कार में सेफ्टी फीचर्स का भी विशेष ध्यान रखा है, जिसमें स्टैंडर्ड फीचर के तौर पर 6 एयरबैग, फ्रंट-रियर डिस्क ब्रेक, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, एबीडी के साथ एबीएएस, हिल होल्ड असिस्ट के साथ व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल फीचर के साथ , , एयर टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी शामिल है.

मारुति सुजुकी इन्विक्टो पॉवरट्रेन

Maruti Suzuki Invicto के इंजन के बारे में बात करे तो इसमें हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ पेश किया है. जिसका इंजन 6000 rpm पर 112 kWh की पावर और 4400 rpm पर 188Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जबकि इसमें मौजूद इलेक्ट्रिक मोटर 4000 rpm पर 83.73 kW की पावर और 206 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है, जोकि इस कार को 137 kW का कुल आउटपुट देने में सक्षम हैं। कंपनी अपनी इस एमपीवी के लिए 23.24 किमी/लीटर के माइलेज का दावा करती है. वहीं इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 52 लीटर्स की है.

Maruti Suzuki Invicto कीमत

कंपनी ने इस कार को तीन वेरिएंट (जेटा+ 7 सीटर, जेटा+ 8 सीटर और अल्फा+) के साथ पेश किया है. वहीं कीमत की बात करें, तो इसके जेटा+ 7 सीटर की कीमत 24.79 लाख रुपये एक्स-शोरूम, जेटा+ 8 सीटर की कीमत 24.84 लाख रुपये एक्स-शोरूम है और अल्फा+ की कीमत 28.42 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गयी है।