यामाहा कंपनी की बाइकों को इनके स्पोर्टी लुक तथा दमदार इंजन के लिए पसंद किया जाता है। हमारे देश में यामाहा ने एक से बढ़कर एक मॉडल्स को लांच किया है लेकिन यामाहा की पुरानी बाइक Yamaha Rx 100 का क्रेज आज भी लोगों में देखा जा सकता है। काफी लोग आज भी अपनी इस बाइक बाइक को मोडिफाई करके इस्तेमाल करते नजर आते हैं। अब खबर सामने आ रही है की कंपनी अपनी इस बाइक को फिर से अपडेट करके नए वर्जन में बाजार में उतार रही है। इस बाइक में आपको क्या फीचर्स मिल सकते हैं और इस बाइक की क्या कीमत हो सकती है। इस बारे में आज हम आपको बता रहें हैं।

New Yamaha Rx 100 की जानकारी

आपको बता दें की कंपनी अब Yamaha Rx 100 बाइक के नए मॉडल को बाजार में उतारने वाली है। काफी लोग इस बाइक का इंतजार कर रहें हैं। यह नई बाइक पुराने मॉडल से काफी हटकर रहेगी। इसके लुक तथा डिजाइन में भी परिवर्तन करने की बात सामने आई है। इस नई बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। खबर है की इसका इंजन भी पहले से ज्यादा बड़ा होगा। बता दें की पहले यह बाइक 2 स्ट्रोक इंजन के साथ में आती थी लेकिन अब भारत में bs6 मापदंड को अपनाया जा रहा है अतः इस बार आपको इसी के अनुसार इंजन मिलेगा।

New Yamaha Rx 100 बाइक का इंजन

इस बाइक में आपको काफी पावरफुल इंजन दिया जाएगा। आपको बता दें की इस बाइक को पुराने इंजन के साथ नहीं लाया जाएगा बल्कि इसका इंजन आज के मापदंड के अनुसार बनेगा। ख़बरों की मानें तो इस बाइक में आपको 200 सीसी का दमदार इंजन दिया जाएगा। कंपनी इस बात पर भी विचार कर रही है की इस बाइक को 125cc इंजन के साथ में बाजार में उतारा जाए हालांकि इस बाइक में कौन सा इंजन दिया जाएगा। इस बारे में अभी साफ़ जानकारी नहीं मिल पाई है।

New Yamaha Rx 100 बाइक की लांचिंग

इस बाइक को कंपनी कब तक बाजार में उतार सकती है। इस बारे में अभी तक कोई जानकारी कंपनी की और से उपलब्ध नहीं कराई गई है हालांकि जानकार लोगों का मानना है की कंपनी इस बाइक को 2025 के शुरूआती समय में बाजार में लांच कर सकती है। इससे पहले इस बाइक के लांच होने की आकांशा कम है अब देखना यह है की यह बाइक कब तक लांच होकर भारतीय सड़कों पर फर्राटा भर्ती नजर आती है।