आपको बता दें की भारत के ऑटोमोबाइल मार्केट में 5 सीटर हैचबैक हमेशा से डिमांड में रहीं हैं। इसी सेगमेंट में मारुती सुजुकी की Maruti Baleno कार भी एक जबरदस्त कार मानी जाती है। इस कार में कंपनी आपको सीएनजी इंजन भी ऑफर करती है। अप्रैल 2024 में इस कार की 14049 यूनिट्स को सेल किया गया है यानी औसत प्रतिदिन 468 यूनिट्स की सेल हुई है। कंपनी अपनी इस कार पर आपको बंपर डिस्काउंट भी प्रदान कर रही है। आइये अब आपको इसके बारे में बताते हैं।

मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट

आपको जानकारी दे दें की कंपनी Maruti Baleno कार पर 55 हजार रुपये का जबरदस्त डिस्काउंट आपको दे रही है। बता दें की कार के सीएनजी इंजन पर आपको 10 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा पेट्रोल के मैनुअल वर्जन पर 25 हजार तथा ऑटोमैटिक पर 35 हजार रुपये तक का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है।

जिसका आप लाभ उठा सकते हैं और काफी सस्ते में इस गाड़ी को खरीद सकते हैं। इन के अलावा कंपनी एक्सचेंज बोनस के तौर पर आपको 15 हजार रुपये का बोनस तथा 5-5 हजार रुपये के स्क्रैप और कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दे रही है। बता दें की कंपनी की और से यह छूट सिर्फ 31 मई 2024 तक ही दी जा रही है।

Maruti Baleno के खास फीचर्स

इसमें आपको मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों प्रकार के ट्रांसमिशन मिलते हैं। इसकी रियर सीट पर ISOFIX एंकरेज दिया गया है। इस कार में क्रूज कंट्रोल और हेड-अप डिस्प्ले भी दिया गया है। इस कार में आपको 360-डिग्री कैमरा और टच स्क्रीन सिस्टम की सुविधा भी दी हुई है। यदि आप इस कार को सीएनजी पर चलाते हाँ तो यह आपको 30.61km/kg का धांसू माइलेज प्रदान करती है। इस कार को कंपनी ने चार ट्रिम Sigma, Delta, Zeta और Alpha में पेश किया है।

जान लें कीमत

बता दें की इस कार की शुरूआती कीमत 8.03 लाख रुपये एक्स शोरूम है। जब की इसका टॉप वेरिएंट 11.81 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। इस कार के सीएनजी वेरिएंट की कीमत 10.08 लाख रुपये है। इस कार में आपको सामान रखने के लिए 318 लीटर का बूट स्पेस दिया जाता है। इसके अलावा इस कार में हिल-होल्ड असिस्ट और छह एयरबैग भी दिए गए हैं। यह एक हाई पावर कार है, जो की 88.5 Bhp की मैक्सिमम पावर प्रदान करती है।