नई दिल्ली। इन दिनों छात्र छात्राओं की परिक्षाओं के परिणाम की खबरे रोज सुनने को मिल रही है। जिसमें 10 वी 12 वी बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित केिए जा रहे है। बच्चें अपने परिमाणों को देखकर जहां खुश हो रहे है तो वही गुजरात के दाहोद जिले में घोषित हुए एक प्राइमरी स्कूल की छात्रा का रिजल्ट सुर्खियो में बना हुआ है।

दरअसल चौथी कक्षा की छात्रा को जो रिजल्ट कार्ड मिला, वो हैरान करन वाला था उसे दो विषयों में अधिकतम से ज्यादा नंबर दिए गए थे। स्कूल की इस बड़ी गलती ने शिक्षा प्रणाली को लेकर सवाल पैदा कर दिया है।

गुजरात से आया यह मामला उस समय चर्चा में आया जब वंशीबेन मनीषभाई नाम की चौथी कक्षा की छात्रा का रिजल्ट उसके हाथ लगा। वो अपनी मार्कशीट में मिले दो विषयों के नंबर देखकर काफी खुश थी,क्योकि उसको  उन दो विषयों में अधिकतम से भी ज्यादा नंबर दिए गए थे। वंशीबेन ने गुजराती विषय में 200 में 211 अंक और गणित विषय में 200 में 212 अंक हासिल किए थे। चौथी कक्षा की छात्रा का यह रिजल्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

 स्कूल ने बाद में जारी की दूसरी मार्कशीट

चौथी कक्षा की छात्रा का रिजल्ट की चर्चा जब चारों ओर फैलते हुए सुकूल तक आई तो अफरा तफरी में इस गलती को मानते हुए एक संशोधित रिजल्ट जारी किया गया, जिसमें गुजराती में 200 में से 191 और गणित में 200 में से 190 नंबर दिए गए। हालांकि अन्य विषयों को नहीं बदला गया। नए रिजल्ट में वंशीबेन को 1000 में से 934 नंबर मिले हैं।