आज हम बात कर रहें हैं दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Yamaha के बारे में। Yamaha की बाइक्स को काफी पुराने समय से पसंद है। लगभग 80 के दशक से यह कंपनी लोगों के दिलों पर राज कर रही है। बड़ी संख्या में आज भी लोग इसके वाहनों को इस्तेमाल करते हैं। Yamaha की धांसू बाइक Yamaha RX100 के बारे में आप जानते ही होंगे।

भारत की सड़कों पर कभी इस बाइक का राज चलता था हालांकि बाद में कंपनी ने इस बाइक को बनाना किसी कारणवश बंद कर दिया था लेकिन आज भी यह बाइक लोगों में काफी पॉपुलर है। इसी कारण अब यामाहा इसी बाइक को आज के समय के अनुसार नए वर्जन, नए लुक और नए फीचर्स के साथ बाजार में उतारने जा रही है।

जान लें खासियत

आपको इस बार मिलने वाली Yamaha RX100 बाइक के बारे में बताये तो बता दें की इस बार आपको यह बाइक नए लुक तथा जबरदस्त पावर के इंजन के साथ मिलेगी। इस बाइक में आपको इस बार एडवांस फीचर्स मिलेंगे साथ ही आपको यह बाइक किफायती दामों में दी जायेगी। इस बाइक में आपको पहले से बड़ा इंजन दिया जाएगा तथा इसमें एलॉय व्हील्स भी दिए जा सकते हैं। आपको बता दें की यामाहा अपने कुछ नए प्रोजेक्ट्स पर भी काम कर रही है। जिनको 2025-26 में लांच करने की योजना है।

फीचर्स तथा इंजन

Yamaha RX100 में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स तथा दमदार इंजन दिया जाएगा। इस बाइक में आपको काफी एडवांस फीचर्स दिए जाएंगे। सबसे पहले इसके इंजन की बात करें तो बता दें की इस बाइक में आपको 98 सीसी वाला सिंगल सिलेंडर टू स्ट्रोक दिया जा सकता है। यह इंजन 7,500 आरपीएम पर 11 एचपी की पावर और 10.39 एनएम का टार्क उत्पन्न करता है। बताया जा रहा है की इस बाइक का लुक भी पहले से ज्यादा बेहतर होने वाला है।

जहां तक इस बाइक की कीमत की बात है तो बता दें की रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी इस बाइक को मात्र 80 हजार रुपये की शुरुआती कीमत पर बाजार में उतारेगी। हालांकि अभी इस बाइक की लांचिंग डेट के बारे में कुछ पता नहीं लग पाया है। बाइक के लांच होने के बाद ही इसके बारे में पूरी जानकारी मिल सकती है।