Friday, February 3, 2023
HomeAutomobileरपचिक है यह बजाज की बाइक, हीरो ओर होंडा की बादशाहत ख़त्म

रपचिक है यह बजाज की बाइक, हीरो ओर होंडा की बादशाहत ख़त्म

टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज हमेशा से एक से बढ़कर एक बाइकें निकालती रही है। इसी कारण ज्यादातर लोग इसकी बाइकों को पसंद करते हैं। दूसरी बात बजाज की बाइकों का माइलेज भी काफी ज्यादा अच्छा होता है। इसके अलावा इनमें एडवांस फीचर्स भी कंपनी अपने ग्राहकों को देती है। हमारे देश में इन सभी चीजों की बजह से ही लोग बजाज की बाइकों को काफी पसंद करते हैं। इसी क्रम में अब बजाज कंपनी ने अपनी एक नई बाइक Bajaj Platina 110 को लांच किया है। यह बाइक 110cc सेगमेंट है तथा इसको कंपनी ने ABS यानि एंटी ब्रेकिंग सिस्टम तकनीक के साथ लांच किया है।

Bajaj Platina 110 का इंजन

नई Bajaj Platina बाइक में कंपनी ने 115.45 सीसी एयर-कूल्ड इंजन दिया है। यह इंजन 5000 आरपीएम पर 9.81 एनएम पीक टॉर्क उत्पन्न करता है तथा 7000 आरपीएम पर 8.6 पीएस की अधिकतम पॉवर जेनरेट करता है। इस इंजन को चार-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसके अलावा इस बाइक में कंपनी ने 11 लीटर का FuelTank भी दिया है।

Bajaj Platina 110 के ख़ास फीचर्स

. इस बाइक का ग्राउंड क्लीयरेंस 200 मिमी है।
. इस बाइक के फ्रंट में डिस्क ब्रेक तथा बैक में ड्रम ब्रेक दिए गए हैं।
. इसमें कंपनी 17 इंच के अलॉय फ्रंट और रियर व्हील्स दिए हैं।
. इसकी टॉप स्पीड 90km प्रति घंटा है।
. इसमें आगे की ओर हैलोजन हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं।

Bajaj Platina 110 कि कीमत

Bajaj Platina 110 ABS वेरिएंट की शुरूआती कीमत 72,224 रुपये है। इसमें आपको 115.45 सीसी वाला इंजन दिया जाता है। स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में ABS तकनीक के साथ आने वाली यह देश की सबसे सस्ती बाइक है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments