Hero Splendor Plus: अभी हाल ही में हीरो का एक बाइक तहलका मचा रहा है. अभी हाल ही में Hero Splendor Plus लॉन्च होने वाला है. आपको इसमें फीचर्स जबरदस्त है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

हीरो स्प्लेंडर के फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में हीरो स्प्लेंडर प्लस में एक दमदार हिडेन फीचर दिया गया है. आपको इसमें फीचर भी धमाकेदार दिया गया है. आपको इस बाइक में आई3एस स्मार्ट दिए गए है. आप अगर इस बाइक को खरीदने का सोच रहे है तो ये डिसीजन बिलकुल सही है. असल में ये हीरो स्प्लेंडर प्लस के टॉप वेरिएंट में पसंद आता है. आपको इसमें आई3एस स्मार्ट स्विच को ऑन करने वाला है. यही नहीं इसके बाद जैसे ही आप भीड़-भाड़ वाले इलाके में क्लच दबाते हैं तो इंजन अपने आप स्टार्ट हो जाता है. ऐसे में आप को बार-बार इंजन स्टार्ट करने की परेशानी से भी बच सकते है.

कीमत

बात अगर हीरो स्प्लेंडर प्लस में मिलने वाले कीमत कि बात करें तो आपको इसमें एक नहीं बल्कि तीन वेरिएंट में मिलने वाले है. बात अगर शुरुआती वेरिएंट की कीमत कि करें तो ये 89,098 रुपये वही मिडिल वेरिएंट की कीमत 90,580 रुपये और तीसरे वेरिएंट की कीमत 90,580 रुपये होने वाली है. जिस कीमत कि बात हम कर रहे है उसकी कीमत दिल्ली कि है.

माइलेज

बात अगर इस हीरो स्प्लेंडर प्लस में मिलने वाले माइलेज की बाइक कि करें तो आपको इसमें बेहतरीन माइलेज दिया गया है. दरअसल हीरो स्प्लेंडर प्लस बाइक का कुल वजन 112 किलोग्राम दिया गया है. वही आपको इस बाइक में फ्यूल टैंक क्षमता 9.5 लीटर दिया गया है. बात अगर इसमें मिलने वाले माइलेज कि करें तो आपको इसमें 60 किलोमीटर पर प्रति एक लीटर तक का माइलेज दिया गया है.

इंजन

बात अगर इस हीरो स्प्लेंडर प्लस में मिलने वाले इंजन कि करें तो ये बीएस6 अपडेट के बाद ‘एक्ससेंस टेक्नोलॉजी’ फ्यूल इंजेक्शन सेटअप दिया जाने वाला है. आपको इसमें 97.2 सीसी बीएस6 ओबीडी2 कम्प्लायंट सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है. इसमें आपको 8,000 आरपीएम पर 7.2 बीएचपी की पावर और 6,000 आरपीएम पर 8.05 आरपीएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. आपको इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

सस्पेंशन और ब्रेक

बात अगर इस बाइक में मिलने वाले बाइक कि करें तो आपको इस में हार्डवेयर और सस्पेंशन फंक्शन को फ्रंट में टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर और रियर में 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर जैसे ब्रेक दिया गया है. आपको इसमें ब्रेकिंग फंक्शन को करने के लिए कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम भी दिया गया है. इसका अभी से मुकाबला होंडा शाइन, बजाज प्लेटिना और टीवीएस विक्टर से होने वाला है