नई दिल्ली। गर्मी हो या सर्दी मौसम का असर सबसे पहले हमारी त्वाचा पर पड़ता है। जिसमें सर्दी के समय में त्वाचा रूखी हो जाती है। जिससे त्वाचा में रूखापन आने से चेहरे पर झुर्रियों की शिकन दिखना शुरू होजाती है। और40 की उम्र पार करते ही बुढ़ापा सिर चढ़कर बोलने लगता है। यदि आपको चेहरे में भी इस तरह के कोई निशान देखने को मिल रहे है।
सर्दी के समय त्वचा में होने वाली समस्याओं को दूर करने के लिए आप मार्केट में मिलने वाले मंहगे प्रोडक्ट की जगह घर पर बने इस खास नुस्खे का उपयोग करें, इससे त्वाचा में निखार लंबे समय तक बना रहेगा।
आज हम आपको ऐसा नुस्खा बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल घर बैठे करने से आप चहरे में प्राकृतिक निखार ला सकती है। आज हम अनार के फेस पैक के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। जो आपकी त्वचा में काफी ग्लोइंग सॉफ्ट और निखार लाने में मदद करेगा।
अक्सर घरों में बीमार लोगों को अनार का जूस देते है जिससे शरीर पूर्ण रूप से स्वस्थ होजाता है अनर का जूस हमारे शरीर के लिए बेहतर रिजल्ट देता है। वैसे अनार से बना यह फेस पैक भी हमारे चेहरे में निखार लाने का काम करता है। अनार में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स के गुण हमारे स्किन को फ्री रेडियंस से होने वाले नुकसान से छुटाकार देने में मदद करते है। जिस वजह से स्किन में कोलेजन बढ़ता है। तो आए जानते अनार से बनाने फेस पैक की विधि क्या है।

अनार फेस पैक बनाने की जरूरी सामग्री

अनार
शहद एक चम्मच

कैसे बनाए अनार का फेस पैक

अनार फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले अनार को लेकर उनके दानों को अच्छी तरीके से निकाल ले।
अनार के दाने को मिक्सी ग्रेंडर में डालकर बारीक पीस लें
बारीक पीसे हुए पेस्ट को एक बाउल में निकाल दे।
फिर अनार के पेस्ट में एक चम्मच शहद मिला दे। और दोनों को अच्छे से मिक्स कर दे।
अब आपका फेस पैक बनकर तैयार हो गया हैं।

अनार फेस पैक को ऐसे करे फेस पर अप्लाई

अनार से बने फेस पैक को चेहरे पर लगाने से पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरीके से पानी से धो लें।
फिर फेस को पोछकर उसमें इस पेस्ट को अच्छे से लगा ले।
फेस पर अनार फेस पैक को लगाने के बाद आप इसको 20 मिनट तक सूखने के लिए छोड़ दें
20 मिनट बाद आप अपने फेस पैक को अच्छे से धोकर साफ कर ले।
इस तरीके से हर रोज करने से आपकी फेस पर दिन पर दिन एक अलग ग्लो देखने को मिलेगा। इस का रिजल्ट आपको डे वन से ही आपकी निखरी और सॉफ्टत्वचा से ही समझ आने लग जाएगा।