Royal Enfield Shotgun 650:  बुलेट की तो आज दुनिया फैन है. ऐसे में इस कमपनी ने इसका फायदा उठाया है. दरअसल अभी हाल ही में Royal Enfield Shotgun 650 लॉन्च हुई है और लोगों का दिल जीत रही है. आपको इसमें फीचर्स कुछ कम नहीं दिया गया है. ऐसे में अगर आप इस बाइक को लेना चाहते है तो ये खबर आपके लिए है. चलिए आपको इस बाइक के बारे में बताते है.

कीमत

बात अगर इस बाइक के कीमत की करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले तो ये जान लीजिए की कंपनी इस बाइक की 25 यूनिट ही बनाने वाली है. ऐसे में इस बाइक की शुरूआती कीमत 4.35 लाख रुपए रखी गयी है. यही नहीं इसकी डेलिवरी भीअगले साल के जनवरी से शुरू होने वाली है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो इस शॉटगन 650 में एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर ले लीजिये. आपको इस बाइक में टेल लाइट एलईडी भी दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक के इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश में दिया गया है. बात अगर इस बाइक में इंजन वाली फीचर्स की करें तो आपको इस बाइक में 650cc इंजन दिया गया है. आपको इसमें डुअल एग्जॉस्ट दिया गया है. इन सब के अलावा आपको इस बाइक में आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन भी मिलते है. आपको इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए है.

इंजन

इंजन किसी भी बाइक की जान होती है. ऐसे में रॉयल एनफील्ड में इंजन ठीक न हो ऐसा कैसे हो सकता है. आपको इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है. आपको इस बाइक में 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स में स्लीपर और असिस्ट क्लच दिया गया है.