Royal Enfield Super Meteor 650: Royal Enfield के बारे में तो आपको पता ही होगा. ऐसे में एक और बाइक लॉन्च होने वाली है. जो बाइक लॉन्च होने वाली है इसका नाम है Royal Enfield Super Meteor 650. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसमें मिलने वाले इंजन भी कम नहीं है. बता दे बहुत जल्द ये बाइक अमेरिका में लॉन्च होने वाला है. चलिए आपको Royal Enfield Super Meteor 650 के कीमत और फीचर्स के बारे में बताते है.

इंजन

बात अगर इस Royal Enfield Super Meteor 650 बाइक में लगे इंजन की बात करें तो यह 650cc पैरलल-ट्विन इंजन का यूज़ किया गया है. असल में यह इंजन इंटरसेप्टर 650 और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में भी दिया गया है. इस बाइक में आपको यह 650cc पैरेलल-ट्विन, एयर और ऑयल-कूल्ड इंजन सुपर मीटियर में 47 bhp का पावर और 52 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें एक ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए गया है. आपको इसमें ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम दिया गया है. आपको इस बाइक में कई सारी चीज़ें ऑप्शनल एक्सेसरी के रूप में देखी जा सकती है. आपको इस बाइक की क्रूजर खासियतों से मेल खाने के लिए इसे फिर से री-ट्यून किया गया है. इसका हेड और साइड पैनल का डिजाइन थोड़ा नए डिज़ाइन में किया गया है. यह बाइक आपको मैट ब्लैक कलर में मिलेगा.

आपको इसमें बार एंड मिरर, डीलक्स फुटपेग, सोलो फिनिशर, एलईडी इंटिकेटर्स और मशीनी व्हील, डीलक्स टूरिंग ड्यूल-सीट, टूरिंग विंडस्क्रीन, पैसेंजर बैकरेस्ट, डीलक्स फुटपेग, लॉन्ग हॉल पैनियर, टूरिंग हैंडलबार और एलईडी इंडिकेटर्स जैसी एक से बढ़कर एक एक्सेसरीज दिए गए है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो रॉयल एनफील्ड सुपर मीटियोर 650 बाइक में 43mm USD फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनो-शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है. आपको इसमें ब्रेकिंग के लिए, इसमें स्टैंडर्ड तौर पर डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिया गया है. असल में इस नई Royal Enfield Super Meteor 650 की एक्स-शोरूम कीमत 3.50 लाख रुपये है.