आप जानते ही होंगे की यामाहा की बाइकों को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। इस कंपनी की बाइकों को इसके स्पोर्टी लुक तथा धमाकेदार इंजन के लिए काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। यामाहा की कई वेरिएंट की बाइकें हालांकि अभी बाजार में हैं। जिन्हें काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन अब यामाहा अपनी एक पुरानी धमाकेदार बाइक को फिर से नए लुक और फीचर्स के साथ बाजार में उतारने वाली है।

इस बाइक का नाम Yamaha RX 100 बाइक है। इस बाइक को 90 के दशक में काफी ज्यादा पसंद किया जाता था हालांकि बाद में कंपनी ने इसको बनाना बंद कर दिया था लेकिन अब कंपनी इस बाइक को आज के समय के हिसाब से नए फीचर्स के साथ बाजार में उतार रही है।

ऐसा होगा लुक

सबसे पहले आपको इसके लुक के बारे में बताते हैं ताकी आप यह जान सकें की पहले और अब की Yamaha RX 100 में आपको क्या क्या अंतर मिलेगा। आपको पता होगा ही की यामाहा की यह काफी पुरानी बाइक है। 1985 में इस बाइक को लांच किया गया था लेकिन इसके बाद में इस बाइक को बंद कर दिया था। अब कंपनी इस बाइक को फिर से लांच कर रही है। लोगों में इस बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए अब कंपनी इस बाइक को फिर से लांच कर रही है। अब यह बाइक नए लुक तथा डिजाइन में बाजार में आएगी और इसकी तस्वीरें अभी से लोगों को अपना दीवाना बना ारहिं हैं।

जान लें फीचर्स के बारे में

आपको जानकारी दे दें की इस बाइक में आपको आज के समय के हिसाब से बहुत से एडवांस फीचर्स मिलने वाले हैं। बताया जा रहा है की इस बाइक में डिजिटल इंस्ट्रुमेंट कंसोल की सुविधा आपको मिलेगी। इसमें आपको डिजिटल क्लॉक, फ्यूल गेज, नेविगेशन, रियल टाइम लोकेशन जैसे एडवांस फीचर्स दिए जा रहें हैं। इसके अलावा इस बाइक में डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूथूत कनेक्टिविटी, डिजिटल ट्रिपमीटर जैसे आधुनिक फीचर्स भी मिलेंगे।

जान लें कीमत

आपको इसकी कीमत के बारे में बताएं तो बता दें की इस बाइक को करीब 3 लाख रुपये में लांच करने की उम्मीद है। हालांकि अभी इसकी लांचिंग डेट के बारे में भी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है अतः आने वाले समय के हिसाब से ही इस बाइक के बारे में कुछ पता लग सकेगा।