Tata Motors आने वाले समय में मिड साइज एक्सयूवी सेगमेंट अपना दबदबा बनाने के लिए SUV को पेश करा रहा है. International Company आने वाले साल 2023 में पहली तिमाही में नेक्सॉन पर बेस्ट इस मिड साइज SUV को पेश करेगा.

टाटा मोटर्स आने वाले समय नेक्सॉन मे बेस्ट इस mid size SUV का मुकाबला Hyundai Creta, जैसी luxury और Advanced features गाड़ियों से करेगी.

अगले साल के शुरुआती महीने में टाटा ब्लैकबर्ड को पेश किया जाएगा. टाटा की अपकमिंग मेडिसाइज एक्सयूवी को ऑटो एक्सपो 2023 में शोकेस करेंगे.परंतु कंपनी ने अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं दी है.

टाटा मोटर्स इसको इलेक्ट्रिक वैरीअंट में भी पेश कर सकती है.टाटा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी पर भी फोकस कर रही है. एक्सयूवी की लंबाई 4.3metre होंगी और X1 platform पर डिवेलप किया जाएगा.

इसके फीचर्स की बात की जाए तो इसमें नेक्सॉन SUV जैसे ए पीलर, विंडस्क्रीन, और फ्रंट डोर है.
इसमें बड़ी बड़ी व्हील, लंबे दरवाजे और बड़े ओवरहेंग के साथ रिफ्रेशिंग रियर लूक है. टाटा की एसयूवी को पेट्रोल और डीजल दोनों ही ऑप्शन में पेश करने का सोचा जा रहा है. इसमें ज्यादा बड़ी सीट और ज्यादा लेगरूम और बूट स्पेस है.

SUV के इलेक्ट्रिक वेरिएंट में 40KWh का बैटरी पैक भी उपलब्ध है.जिसकी बैटरी रेंज 400 किलोमीटर तक होगी. इसमें शानदार लुक और पावरफुल इंजन के साथ लेटेस्ट फीचर्स भी होंगे.