Most Selling Car: ऑटो सेक्शन में आए दिन नई नई फीचर और ब्यूटीफुल लुक वाली गाड़िया लॉन्च होती रहती है जो ग्राहक के हिसाब से बनाई जाती है. वर्तमान समय में ज्यादातर ऑटो कंपनियां एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हुई नजर आ रही है.

लोगों में गाड़ी लेना का इतना क्रेज बढ़ चुका है की इसका अंदाजा आप हर एक गाड़ी की सेल्स से लगा सकते है. आपको बता दें, अभी हाल फिलहाल में जारी हुई सेल्स रिपोर्ट के अनुसार 2023 में कारों की सेल्स में काफी बढ़ोतरी देखने को मिली. इस रिपोर्ट में टॉप 10 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के आंकड़ों का आंकलन हुआ.

Top 10 कारों में सबसे ज्यादा बिकने वाला रिकॉर्ड मारुति सुजुकी ने हासिल किया है यहां तक की मारुति सुजुकी कंपनी की पॉपुलैरिटी इतनी है की सेल्स रिपोर्ट में 10 में से 7 सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों का खिताब अकेले मारुति सुजुकी ने ही हासिल किया.

2023 सेल्स रिपोर्ट की माने तो जनवरी के महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार कोई और नही बल्कि मारुति की मारुति सुजुकी ऑल्टो (Maruti Suzuki Alto) है. इस कार को लोग काफी प्यार दे रहे है. सेल्स में पहला स्थान पाकर मारुति सुजुकी ऑल्टो ने सभी अन्य कंपनियों के पसीने छुड़ा दिए है.

Maruti Suzuki Alto के सेल्स आंकड़े

सबसे ज्यादा बाइक वाली कार अगर कोई है तो वो है Maruti Suzuki Alto. इस कार को ग्राहक इतना पसंद करते है की इस बात का अंदाजा आप इसकी सेल्स यूनिट से ही लगा सकते है. इस कार के सेल्स आंकड़ों की बता करें तो आपको बता दें Maruti Suzuki Alto ने नंबर वन का पायदान हासिल कर जनवरी 2023 में सबसे ज्यादा सेल्स कर पहले के यूनिट्स के मुकाबले लगभग 73% अधिक बिक्री की.

Maruti Suzuki नंबर वन

Maruti Suzuki भारतीय बाजार में अपने दो वेरिएंट को बेचती है. पहला वेरिएंट Maruti Alto 800 और दूसरा वेरिएंट Maruti Alto K10. दोनों गाड़िया अपने दमदार इंजन और फीचर्स के लिए जानी पहचानी जाती है. इन दिनों कारों की कीमत की बता करें तो Maruti Alto 800 की शुरुवाती कीमत 3.53 लाख रुपए है. वहीं अगर बात MARUTI ALTO K10 की कीमत की करें तो इसकी शुरुवाती कीमत 3.99 लाख रुपये है.