New Maruti Suzuki Swift: ये बात तो हम सब जानते हैं की आज के टाइम में ऑटोमोबाइल मार्केट में अगर किसी कार को पसंद किया जा रहा है वो कार ज्यादा माइलेज वाली कार है. लेकिन अब मार्किट में एक और कार आ रही है.मारुती की ये गाड़ी काफी स्ट्रांग है. इसमें दिए जाने वाले फीचर्स भी कम नहीं है. जिस गाड़ी की बात हम कर रहे हैं उस गाड़ी का नाम Maruti Suzuki Swift Car है. चलिए आपको इस कार के बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में नए Maruti Suzuki Swift Car में ऑटो एसी, पावर विंडो, बड़ी टच स्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स दिए गए हैं.

इस फीचर्स के अलावा आपको इस कार में गियरबॉक्स, एयर प्यूरीफायर और 10.25 इंच टच स्क्रीन डिस्प्ले, ट्यूबलेस टायर, 19 इंच मेटल अलॉय व्हील, टच स्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस सिस्टम, इंटरनेट कनेक्टिविटी, स्लीक बॉडी, आकर्षक लुक, फॉग लाइट, एलईडी लाइट लैंप, हैलोजन लैंप, डिजिटल इंडिकेटर, साइड मिरर और ऑटो पुश बटन स्टार्ट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इस गाड़ी में आपको 40kmpl माइलेज दी में सक्षम है.

दी जाने वाले इंटिरयर

बता दे इस किसी भी गाड़ी के लिए जितना इंटीरियर जरुरी है उतना ही एक्सटीरियर भी. ऐसे में Maruti Suzuki Swift Car में एक्सटीरियर में एलईडी टेल लैंप और हेडलैंप का एक नया सेट दिया जाने वाला है. आपको इस कार में क्लैमशेल बोनट भी दिया गया है. आपको इस कार के इंटीरियर में लुक पुराने मॉडल के मुकाबले अधिक शार्प और एयरोडायनामिक जैसा होने वाला है.

मिलने वाला इंजन

अब आते है इस कार के सबसे जरुरी पार्ट है इंजन की. दरअसल इस Maruti Suzuki Swift Car में पावरफुल हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाला 1.2 लीटर थ्री-सिलेंडर पेट्रोल engine भी दिया जाने वाला है. कार में लगा ये इंजन 81bhp की पावर और 107Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यही नही इस मारुति सुजुकी स्विफ्ट में आपको करीब 40 km प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है.