Maruti Alto 800: Maruti की आल्टो ने कई सारे लोगों को अपना दीवाना बना लिया है. ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें लोगों को वो कम्फर्ट मिलता है. लेकिन अब मारुति आल्टो वक़्त के साथ बदल रही है और इसलिए इसे और भी बेहतर बनाया गया है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स और डिज़ाइन

सबसे पहले बात करते है नई मारुति ऑल्टो के लुक और डिजाइन की जो की किसी के लिए भी बहुत ज्यादा जरुरी है. ये लूक और डिज़ाइन इस नए मॉडल में आपको काफी नया और स्टाइलिश मिलने वाला है. आपको इस गाड़ी में पहले से ज्यादा स्पेस मिलने वाला है. अब आप इसी से अंदाज़ा लगा लीजिये की कार पहले से ज्यादा लम्बाई होगी.

आपको इस नयी गाड़ी में लंबी ग्रिल, नया बंपर, बड़े टेलगेट के साथ ही नई हेडलाइट और टेललाइट्स जैसे फीचर्स मिलेंगी. यही नहीं बात अगर इस गाड़ी में मिलने वाले इंटीरियर और फीचर्स की करें तो आपको इसमें बिल्कुल नया इंटीरियर, बेहतर डैशबोर्ड और सीट, सेंट्रल कंसोल, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले सपोर्ट वाला अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन, डुअल एयरबैग्स और रियर पार्किंग सेंसर समेत ऐसे ऐसे स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे जो आपको अपना दीवाना बना लेंगे.

इंजन

अब आते है इस बाइक में मिलने वाले इंजन की. आपको इस बाइक में जो इंजन दिया गया है उससे भी आप निराश नहीं होने वाला है. वैसे भी गाड़ी जब मारुती की हो तो निराश होना बनता ही नहीं है. खैर बात अगर इसमें दी जाने वाली इंजन की करें तो आपको इस कार में 796 सीसी का एक लाजवाब इंजन मिलता है. कार में लगा ये इंजन पावर भी दमदार जेनरेट करने में सक्षम है. ये इंजन 40bhp की पावर और 60nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यही नहीं गाड़ी के इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है. अब जिसका इंजन दमदार होगा उसका माइलेज कैसे अच्छा न हो. ऐसे में आपको ये गाड़ी 31 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज CNG में और 22 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज पेट्रोल पर देने में सक्षम है.

कीमत

अब आते है सबसे जरुरी चीज़ कीमत पर. बात अगर कीमत की करें तो आपको ये कार 4 लाख रूपए रखी गयी है.