Maruti Suzuki Fronx Car: मारुति सुजुकी एक ऐसी गाड़ी बनाने वाली कंपनी है जिस पर लोग खुल कर भरोसा करते है. इस कंपनी की गाड़ी की जमकर बिक्री होती है. ये हमेशा नयी नयी गाड़ियों को लोगों के सामने पेश करती रहती है. अभी हाल ही में इस कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में नई एसयूवी फ्रॉन्क्स मार्किट में पेश किया है. इतना ही नहीं आप इस गाड़ी को बुक भी कर सकते है.

आपको इस मारुती सुजुकी फ्रॉन्क्स का लुक्स और डिजाइन बहुत ही पसंद आने वाला है. जब आप इस गाड़ी को देखेंगे तो आपको पता चलेगा की ये देखने में बलेनो और ग्रैंड विटारा जैसा है. इस कार का एक्सटीरियर भी काफी धांसू है. आपको इस में स्प्लिट हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, फ्लेयर्ड व्हील आर्चेज, अलॉय व्हील्ज जैसे एक से बढ़कर एक खूबियां मिलती हैं।

Maruti Suzuki Fronx के फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इस मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स में आपको शानदार इंटीरियर मिलेगा. आपको इसमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी का सिस्टम मिलेगा. इसमें मौजूद 9 इंच की स्क्रीन, सुजुकी कनेक्ट, 360 डिग्री कैमरा, हेडअप डिस्प्ले, 6 एयरबैग्स समेत कई सारे फीचर्स दिए गए हैं.

Maruti Suzuki Fronx के पांच ट्रिम्स

दरअसल अभी हाल ही में कंपनी ने एसयूवी मारुति सुजुकी फ्रोंक्स के पांच ट्रिम्स को मार्किट में उतारने की तैयारी चल रही है. आपको इसमें सिग्मा, डेल्टा, डेल्टा प्लस, जेटा और अल्फा जैसे कार है.

Maruti Suzuki Fronx में मिलने वाले इंजन और पावरट्रेन

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस मारुति सुजुकी फ्रोंक्स में दो इंजन का ऑप्शन्स मिलेगा. इस कार में सबसे पहला इंजन तीन सिलेंडर है. इसमें 1.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन है. बात अगर क्षमता की करें तो इस इंजन में 100 एचपी की अधिकतम पावर और 147.6 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. बात अगर कार में मिलने वाले दूसरे इंजन की करें तो आपको इसमें चार-सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये इंजन 90 एचपी की मैक्सिमम पावर और 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसमें आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है.

Maruti Suzuki Fronx की क्या है कीमत और कब शुरू होगी डिलीवरी

बात अगर मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स के कीमत की करें तो इसकी कीमत 7 लाख रुपए है. कहा जा रहा है कि इस गाड़ी को अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद मई और जून से इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी.