नई दिल्ली: Ghar Mein Khargosh Hone ka matlab: ऐसे कई लोग हैं जिन्हें अपने घर में जानवर पालने का शौक होता है किसी को कुत्ता पालने का शौक होता है, किसी को बिल्ली, किसी को मछली, तो कोई कछुआ आदि पालते हैं. ऐसा माना जाता है हर रूप में भगवान का कोई ना कोई रूप होता है, वैसे तो विश्वास करो तो भगवान हमारे पास ही है और ना करो तो बहुत दूर. हम भारतीय लोगों को अपनी आस्था पर पूरा यकीन होता है. हर जानवर का किसी न किसी देवी-देवता से संबंध होता है और घर में इन्हें पालने से कई तरह के संकेत भी मिलते हैं जो शुभ और अशुभ दोनों रूप में देखे जा सकते है. ऐसे ही कई घरों में खरगोश को भी पाला जाता है. कुछ लोग इसे शौकिया तौर पर पालते है तो कुछ शुभ और अशुभ के संकेत के कारण.

इस खबर में हम आपको बताएंगे आपके घर में खरगोश पालने से क्या क्या शुभ और क्या क्या अशुभ चीजें हो सकते हैं.

एक ज्योतिष से मिली जानकारी के अनुसार हम आपको बताने वाले हैं की घर में खरगोश पालने के शुभ या अशुभ संकेतों क्या क्या है तो खबर तो पूरा जरूर पढ़े.

• ज्योतिष में एक रिपोर्ट की मानें तो घर में खरगोश होने से पॉजिटिव एनर्जी आती है और जितनी भी नकारात्मक ऊर्जा है वो दूर भाग जाती है. तो घर में सकारात्मक एनर्जी के लिए खरगोश पालना काफी अच्छा है.

• अक्सर आपके छोटे बच्चों को जल्दी नजर लग जाती होगी तो ज्योतिष का कहना है कि अगर आपके घर में छोटे बच्चे हैं तो खरगोश पालने से उनको नजर नहीं लगेगी क्योंकि खरगोश बुरी नजर से बचाता है इसी के साथ साथ होने वाली बीमारियों को भी धीरे-धीरे दूर कर देता है.

• ज्योतिष के मुताबिक अगर आप अपने घर में काले रंग का खरगोश पालेंगे तो इससे आपको बहुत लाभ होगा क्योंकि काले रंग के खरगोश को पालने से जीवन में राहु का दुष्प्रभाव शीघ्र कम होता है.

• एक बड़ा और अहम संकेत खरगोश पालने का हम आपको यह भी बता देते हैं, अगर आपके घर में पल रहा खरगोश बीमार हो जाते हो तो इससे यह संकेत होता है कि आपके घर में एक बहुत बड़ा संकट आने वाला था जो रुक गया है खरगोश ने अपने ऊपर ले लिया है.

• अगर आप अपने घर में सफेद रंग का खरगोश पाल रहे हैं तो ज्योतिष का कहना है कि इस खरगोश को पालने से आपके घर में मां सरस्वती की कृपा बनी रहती है जिससे पढ़ाई, नौकरी आदि इन सब चीजों में कोई बाधा नहीं आती.